गोवा में सरकार बनाने के लिये निर्दलीय, क्षेत्रीय दलों को साथ लेगी भाजपा : फडणवीस

गोवा में सरकार बनाने के लिये निर्दलीय, क्षेत्रीय दलों को साथ लेगी भाजपा : फडणवीस

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई, 10 मार्च (भाषा) भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी गोवा में अगली सरकार बनाने के लिए निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों को साथ लेगी। गोवा में भाजपा के चुनाव प्रभारी फडणवीस ने एक बार फिर पार्टी पर भरोसा जताने के लिये राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया और चुनाव में पार्टी की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित किया।

प्रदेश की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 20 सीटों पर जीत हासिल की है और वह बहुमत के आंकड़े से महज एक सीट दूर है। गोवा में पत्रकारों से बात करते हुए, फडणवीस ने कहा, “भाजपा फिर से गोवा में लगभग 20 सीटें जीत रही है और हम कुछ और सीटें जीत सकते हैं। यह हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में गोवा के लोगों द्वारा फिर से जताए गए विश्वास को दर्शाता है।”

यह पूछे जाने पर कि पार्टी कब सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहती है, फडणवीस ने कहा, “भाजपा के संसदीय बोर्ड द्वारा हमें इसके बारे में सूचित करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। यह एक मानक प्रक्रिया है।”

इस बार गोवा चुनाव में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, जबकि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने दो सीटों पर जीत हासिल की। बुधवार को, फडणवीस ने कहा था कि भाजपा को एमजीपी से समर्थन मिलने का भरोसा है क्योंकि दोनों पार्टियों में “वैचारिक समानता“ है।

Topics

calender
10 March 2022, 08:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो