रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में बीजेपी कार्यकर्ता को NIA ने हिरासत में लिया

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वर कैफे में ब्लास्ट के आरोपी और सह- साजिशकर्ता की पहचान हो गई है. एनआईए के मुताबिक बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड पर 1 मार्च को हुए रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वर कैफे में ब्लास्ट के आरोपी और सह- साजिशकर्ता की पहचान हो गई है. एनआईए के मुताबिक बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड पर 1 मार्च को हुए रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की जांच के हिस्से के रूप में, एनआईए ने आईईडी विस्फोट को अंजाम देने वाले आरोपी व्यक्ति की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और सह-साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा के रूप में की है, जो दोनों तीर्थहल्ली के निवासी हैं.

NIA के मुताबिक मामले में सबूत और जानकारी इकट्ठा करने के लिए एनआईए फरार और गिरफ्तार आरोपी व्यक्तियों के कॉलेज और स्कूल के समय के दोस्तों सहित सभी परिचितों को बुला रही है और उनसे पूछताछ कर रही है. मामला एक आतंकी घटना है, गवाहों की पहचान के बारे में कोई भी जानकारी जांच में बाधा डालने के अलावा व्यक्तियों को सम्मन किए जाने के जोखिम में भी डाल सकती है.

वहीं मुख्य आरोपियों को रसद मुहैया कराने वाले चिक्कमगलुरु के खालसा निवासी मुजम्मिल शरीफ को 26 मार्च को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस हिरासत में उससे पूछताछ की गई. साथ ही एनआईए ने फरार आरोपियों को गिरफ्त में लेने की कोशिशों के तहत कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 18 स्थानों पर तलाशी ली.

calender
05 April 2024, 07:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो