पुणे के गूगल ऑफिस को बम से उड़ाने की मिली धमकी, कॉलर गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पुणे शहर में गूगल (Google) कंपनी के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। परिसर में बम की सूचना के बाद टीमें मौके पर पहुंची। इसके बाद परिसर खाली कराकर तलाशी ली गई। सर्च अभियान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

Shruti Singh
Shruti Singh

Google Office Bomb Threat: महाराष्ट्र के पुणे शहर में गूगल (Google) कंपनी के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। परिसर में बम की सूचना के बाद टीमें मौके पर पहुंची। इसके बाद परिसर खाली कराकर तलाशी ली गई। सर्च अभियान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

दरअसल, गूगल के ऑफिस (Google Office) में सोमवार (13 फरवरी) को धमकी भरा फोन आया, जिसमें कॉलर ने बताया कि पुणे के गूगल ऑफिस में बम रखा गया है, इसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू की लेकिन ऑफिस परिसर में बम नहीं मिला।

हैदराबाद से पकड़ा गया कॉलर

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए धमकी भरा कॉल करने वाले शख्स को हैदराबाद (Hyderabad) से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक ने अपना नाम पणयम शिवानंद बताया। उस पर पुणे के गूगल ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी देने का आरोप है। बता दें कि शख्स ने सोमवार को ऑफिस के लैंडलाइन नंबर पर कॉल किया था। पुलिस (Police) ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि उसने नशे की हालत में हॉक्स कॉल की थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कॉल निकली फर्जी

पुलिस ने बताया कि गूगल के ऑफिस में बम रखे होने की सूचना मिलने के बाद पुणे पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे और व्यापक तलाशी ली। अधिकारी ने बताया कि जांच में कॉल फर्जी निकली। गहन तलाशी के बाद भी पुणे के गूगल कार्यालय में बम नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स को हैदराबाद में ट्रेस किया। वहां की पुलिस से संपर्क करके आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

calender
13 February 2023, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो