दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी दफ्तर पहुंची BRS नेता के कविता

दिल्ली: बीआरएस नेता के. कविता दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित धन शोधन मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

दिल्ली: बीआरएस नेता के. कविता दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित धन शोधन मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की 44 वर्षीय एमएलसी बेटी से मामले में पहली बार 11 मार्च को पूछताछ की गई थी, जिसके बाद उन्हें 16 मार्च को फिर से तलब किया गया था। हालांकि, कविता ने मामले में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ राहत के लिए अपनी लंबित याचिका का हवाला देते हुए बयान को छोड़ दिया।

संघीय जांच एजेंसी ने उसके दावों को खारिज कर दिया और उसे 20 मार्च को गवाही देने के लिए कहा था। बता दें कि 11 मार्च को ईडी कार्यालय में के कविता से 9 घंटे तक पूछताछ चली थी इस दौरान, उनका हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई द्वारा दिए गए बयानों से सामना हुआ, जो इस मामले में एक गिरफ्तार आरोपी है, जिसके कथित तौर पर उसके साथ घनिष्ठ संबंध हैं, इसके अलावा मामले में शामिल कुछ अन्य लोगों में से।

बीआरएस एमएलसी का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत दर्ज किया गया था। कविता ने जोर देकर कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और आरोप लगाया है कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र ईडी का "इस्तेमाल" कर रहा है क्योंकि भगवा पार्टी तेलंगाना में "बैकडोर एंट्री" हासिल नहीं कर सकती है।

ईडी ने कहा था कि पिल्लई ने "दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व किया", कविता और अन्य से जुड़ा एक कथित शराब कार्टेल जिसने आम आदमी पार्टी (AAP) को बाजार का बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी। 2020-21 के लिए अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी। ईडी के अनुसार, "साउथ ग्रुप" में सरथ रेड्डी (अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर), मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी (आंध्र प्रदेश में ओंगोल लोकसभा सीट से वाईएसआर कांग्रेस सांसद), उनके बेटे राघव मगुन्टा, कविता और अन्य शामिल हैं।

ईडी ने पिल्लई के रिमांड पेपर्स में यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने मामले में कविता के "बेनामी निवेश का प्रतिनिधित्व किया"।

calender
20 March 2023, 03:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो