दिल्ली के महरौली में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

देश की राजधानी दिल्ली के महरौली क्षेत्र में डीडीए द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ स्थानीय लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी। स्थानीय लोगों के विरोध के बीच महरौली में तोड़फोड़ अभियान जारी है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश की राजधानी दिल्ली के महरौली क्षेत्र में डीडीए द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ स्थानीय लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी। स्थानीय लोगों के विरोध के बीच महरौली में तोड़फोड़ अभियान जारी है।  इस बीच कई स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। इस अभियान को लेकर दिल्ली में सत्तारूढ आम आदमी पार्टी और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

अधिकारियो ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अगले महीने 9 मार्च तक जारी रहेगी। यह अभियान G20 बैठक से पहले की जा रही है। जिसकी मेजबानी दक्षिण दिल्ली स्थित पुरातत्व पार्क मे करने की योजना है। DDA के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐतिहासिक पार्क में अतिक्रमण को लेकर कई मामलों पर अदालत ने संज्ञान लिय़ा था। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा केजरीवाल सरकार की ओर से नियुक्त सदस्यों को डिस्कॉम बोर्ड से हटाने को "असंवैधानिक और अवैध" करार दिया।सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एलजी ने दिल्ली की चुनी हुई सरकार द्वारा लिए गए फैसलों को पलटने का एक नया चलन शुरू किया है।

उपमुख्यमंत्री ने इन आरोपों को भी खारिज किया कि अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा नियुक्त सदस्यों ने निजी डिस्कॉम को 8,000 करोड़ रुपये का लाभ दिया। उन्होंने कहा कि एलजी कथित 'घोटाले' की जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से करा सकते हैं। सिसोदिया ने कहा कि एलजी द्वारा एक नया चलन शुरू किया गया है क्योंकि उन्होंने दिल्ली कैबिनेट के चार साल पुराने फैसले को उलट दिया और डिस्कॉम के बोर्ड में नियुक्त सदस्यों को हटा दिया। इस तरह, वह अब सरकार के चार-दस साल के फैसलों को भी पलट सकते हैं।

calender
11 February 2023, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो