छत्तीसगढ़: खाते से रकम पार करने के बाद शातिर ठग ने महिला को भेजा मैसेज

राजधानी रायपुर में साइबर ठगी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिसमें शातिर ठग ने पहले तो महिला को साइबर ठगी का शिकार बनाया। फिर मैसेज भेजकर लिखा, एक ही खाते से रकम उड़ाया है। दो बैंक अकाउंट का बैलेंस मैंने छोड़ दिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रायपुर। Cyber Fraud in Raipur: राजधानी रायपुर में साइबर ठगी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिसमें शातिर ठग ने पहले तो महिला को साइबर ठगी का शिकार बनाया। फिर मैसेज भेजकर लिखा, एक ही खाते से रकम उड़ाया है। दो बैंक अकाउंट का बैलेंस मैंने छोड़ दिया है।

ठगी का शिकार हुई महिला की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। दरअसल, यह ठगी का यह पूरा मामला टिकरापारा थाने का है। टिकरापारा पुलिस थाना से मिली जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीनगर, पचपेड़ी नाका निवासी महिला पत्रकार चुन्नी गजेंद्र (31 वर्ष) ने 24 दिसंबर को गूगल पर सर्च कर कोरियर सर्विस का नंबर 0754101109 निकालने के बाद कॉल किया।

कुछ देर बाद दूसरे नंबर 09153290792 से चुन्नी गजेंद्र के पास ठग का कॉल आया। ठग ने कहा कि आपका कोरियर 24 घंटे के अंदर पहुंच जाएगा, इसके लिए आपको दो रूपए का आनलाइन भुगतान करना होगा। ठग ने भुगतान के लिए एक लिंक भेजा तब महिला पत्रकार ने यूपीआई के माध्यम से दो रूपए का भुगतान कर दिया।

24 घंटे के बाद 25 दिसंबर की दोपहर करीब 3:7 बजे महिला पत्रकार के एसबीआई खाते से पहले 50 हजार रूपए और फिर 460 रूपए का आहरण शातिर ठग ने कर लिया। महिला को खाते से पैसा आहरण होने का मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला।

ठगी के बाद किया मैसेज, मैंने एक्सिस और यूनियन बैंक का बैलेंस छोड़ दिया -

वहीं ठगी की शिकार हुई महिला पत्रकार ने पुलिस को बताया कि आनलाइन ठगी करने बाद मंगलवार को मोबाइल नंबर 0754101109 से शातिर ठग ने कॉल करके बकायदा पूछा कि आपका पार्सल घर तक पहुंचा की नहीं? यह सुनकर उन्होंने फोन काट दिया। कुछ समय बाद मोबाइल पर ठग ने यह मैसेज किया की आपके एक्सीस और यूनियन बैंक का बैलेंस मैने छोड दिया है।

खबरें और भी हैं...

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दर्दनाक सड़क हादसा, बाइक और ट्रैक्टर की टक्कर में जीजा-साले की मौत

 

  •  
calender
28 December 2022, 01:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो