छत्तीसगढ़: सुकमा जिले के जगरगुंडा में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद, दो घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले में सुबह से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। आपको बता दें कि यह मुठभेड़ जगरगुंडा के समीप आश्रम पारा में हो रही थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Encounter Between Naxalites: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले में सुबह से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। आपको बता दें कि यह मुठभेड़ जगरगुंडा के समीप आश्रम पारा में हो रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक जवानों और नक्सलियों के बीच हो रही इस मुठभेड़ में चल रही गोलियों और बम की आवाजें गांव तक आ रही थी। बताते चलें कि उस इलाके में सुरक्षा बलों की टीम सर्चिंग पर निकली थी, इसी दौरान नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

वहीं यह मुठभेड़ सुबह करीब 8 बजे से चल रही थी। बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के कुंदेड़ कैम्प के समीप शनिवार सुबह सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन जवान शहीद हो गए हैं। हमले में डीआरजी जवान एएसआई रामूराम नाग, असिस्टेंट कांस्टेबल कुंजाम जोगा और सैनिक वंजाम भीमा नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए, वहीं इसके साथ ही और दो जवान घायल हुए हैं।

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जगरगुंडा क्षेत्र के नए स्थापित कुंदेड़ कैम्प से एरिया डोमिनेशन पर सुरक्षा बल की टीम निकली थी। कुंदेड़ कैम्प से करीब दो किमी दूर आश्रम पारा के समीप सुबह आठ बजे नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला कर दिया। वहीं जगरगुंडा के ग्रामीणों ने बताया कि सुबह करीब 8:00 बजे गोलियों और बम के धमाकों की गूंज गांव तक सुनाई दे रही थी।

वहीं सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुठभेड़ थम गई थी। घटनास्थल की ओर बैकअप पार्टी को भेजा गया है। पूरे क्षेत्र की सर्चिंग की जा रही है और साथ ही घटनास्थल से सूचना भी ली जा रही है। बैकअप पार्टी और टीम के लौटने की बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

 

आपको यहां पर बता दे कि एरिया डोमिनेशन पार्टी में करीब 25 से 30 जवान की टुकड़ी होती है, जिनका काम मुख्यत: रोड ओपनिंग और कैम्प के आसपास सर्चिंग का होता है। वहीं कुंदेड़ का यह कैम्प अभी हाल ही में स्थापित किया गया है। बता दें कि जगरगुंडा नक्सलियों का आधार क्षेत्र है, जगरगुंडा को नक्सलियों की उपराजधानी के नाम से भी जाना जाता है। वहीं कई नक्सलियों द्वारा इस क्षेत्र में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

calender
25 February 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो