छत्तीसगढ़: बीजापुर में माओवादियों ने स्थानीय बीजेपी पदाधिकारी की हत्या की

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में माओवादियों ने स्थानीय बीजेपी पदाधिकारी नीलकंठ काकेम की हत्या कर दी है। यह घटना रविवार की बताई जा रही है जब वे एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे।

Sonia Dham
Sonia Dham

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में माओवादियों ने स्थानीय बीजेपी पदाधिकारी नीलकंठ काकेम की हत्या कर दी है। यह घटना रविवार की बताई जा रही है जब वे एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। बता दें कि, नीलकंठ पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी मंडल अध्यक्ष पर काम कर रहे थे। पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार को पैकराम गांव में हुई है जहां पीड़ित नीलकंठ काकेम, जो भाजपा के अवापल्ली मंडल के अध्यक्ष थे, अपने परिवार के साथ एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गए थे।

जानकारी के अनुसार, काकेम जब कार्यक्रम स्थल पर कार्यक्रम में व्यस्त थे तभी कुछ अज्ञात माओवादियों ने अचानक उन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना की खबर मिलते ही, एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया। हालाँकि, अभी तक हत्या का कारण नहीं पता चला है। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले पुरे इलाके में तलाशी शुरू कर, जांच की शुरूआत कर दी गई है। पुलिस अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे है और कहा है कि इस हत्याकांड में किसका हाथ है अभी कहना मुश्किल है और जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में माओवादियों की कई घटनाएं सामने आयी है। कुछ समय पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई की गयी थी। जहाँ नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में नक्सलियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। बता दें कि, छत्तीसगढ़ में पिछले साल हुए हमले में सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें 23 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गयी है।

calender
06 February 2023, 12:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो