छिंदवाड़ा: सीएम शिवराज पहुंचे बिछुआ, सीएमएचओ और सीएमओ को निलंबित किया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को छिंदवाड़ा जिले के बिछुआ कस्‍बे में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। सीएम शिवराज यहां एक बार फिर सख्त तेवर में नजर आए

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट - मोहित साहू (छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश)

छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को छिंदवाड़ा जिले के बिछुआ कस्‍बे में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। सीएम शिवराज यहां एक बार फिर सख्त तेवर में नजर आए।

सीएम शिवराज ने सीएमएचओ डॉ. जीएस चौरसिया और बिछुआ सीएमओ चंद्रकिशोर भावरे को निलंबित कर दिया है। पिछले दौरे में सीएमएचओ को छिंदवाड़ा से हटाया था लेकिन फिर भी वो पदस्थ थे। जबकि बिछुआ सीएमओ के बारे में शिकायत यह थी कि वो नही आ रहे है।

सीएम शिवराज बिछुआ में आयोजित सभा में अपने अलग अंदाज में नजर आए, उन्होंने जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि भांजो अब मामा बोलेगा। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं छिंदवाड़ा आता हूं, तो लोगों को तकलीफ होती है। मुझे घोषणा वीर कहते है। अरे भाई वीर ही तो घोषणा करते हैं।

मैने जो भी घोषणा की, उसे पूरा भी किया है। आज के दिन जो लोकार्पण किए, वे घोषणा ही तो थीं, जो पूरी हुई। मेरी सरकार भोपाल से नही बल्कि गांव की चौपाल से चलेगी। जब लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की थी, तब गोद में खिलाया अब कॉलेज जा रही है।

कलेक्टर से भी पूछा सवाल -

सीएम शिवराज ने मंच से पूछा कि हमने शिविर लगाकर समस्या का निराकरण किया। कलेक्टर शीतला पटले से पूछा कि कितने आवेदन आए और कितने निराकरण हुए। कलेक्टर शीतला ने कहा कि 5 लाख 11 हजार 164 आवेदन आए और 4 लाख 81 हजार 200 आवेदन निराकृत हुए।

सीएम शिवराज ने साथ ही कहा कि जानकारी मिली कि जुन्नारदेव में राशन नहीं मिल रहा, उन्होंने कहा कि इस मामले में गड़बड़ है तो तुरत कार्रवाई की जाए। वहीं बिजली के मामले में पता चला कि बटका खपा में बिजली की शिकायत मिली, लेकिन अब ट्रांसफार्मर समय पर बदल दिए जाए। सीएम शिवराज ने कहा कि आज एक हजार करोड़ के शिलान्यास हुए। जिसमें पेंच डायवर्सन सड़क, स्कूल शामिल हैं।

आपको बता दें कि कार्यक्रम में सात जिलों के हितग्राही पहुंचे थे। सीएम शिवराज दोपहर दो बजे हैलीकॉप्टर से बिछुआ हेलीपैड पहुंचे। सबसे पहले यहां नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया गया। सीएम ने फिर इसके बाद बिछुआ जनपद मैदान में कन्या पूजन, स्वागत समारोह के बाद हितग्राहियों को सम्बोधित किया।

सीएम द्वारा छिंदवाड़ा सहित जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी और कटनी के हितग्राहियों को स्‍वीकृति पत्र वितरित किए गए। सीएम ने लोक निर्माण विभाग की एक दर्जन सड़कों का भूमिपूजन किया। वहीं जल संसाधन विभाग के 11 स्टाप डेम व जलाशयों का भूमिपूजन और 8 जलाशयों का लोकार्पण सहित अन्य सौगात भी यहां दी गई है।

calender
09 December 2022, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो