सीएम अशोक गहलोत ने पाली जिले के निमाज ग्राम में खो- खो विजेता टीम के खिलाड़ियों को किया स्म्मानित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान को खेलों के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाना राज्य सरकार का संकल्प है। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल राज्य में खेलों की दृष्टि से अभिनव प्रयोग है। मुख्यमंत्री

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पाली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान को खेलों के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाना राज्य सरकार का संकल्प है। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल राज्य में खेलों की दृष्टि से अभिनव प्रयोग है। मुख्यमंत्री  गहलोत ने बुधवार को पाली जिले के जैतारण ब्लॉक की निमाज ग्राम पंचायत में आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल गतिविधियों का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ’राजस्थान खेलेगा-राजस्थान जीतेगा’ थीम को लेकर राज्य सरकार ने 29 अगस्त से ग्रामीण ओलंपिक खेल शुरू किये है एवं आगामी दिसंबर माह से शहरी क्षेत्रों में भी ओलंपिक कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे।

गहलोत ने कहा कि प्रदेश में खेल प्रतिभाएं निखर कर आये इसके लिए राज्य सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए 229 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न  सरकारी नियुक्तियां दी है। गहलोत खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में संपूर्ण प्रदेश में विभिन्न आयु वर्गो के 30 लाख से ज्यादा खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया इनमे से 10 लाख खिलाड़ी महिलाएं हैं जो कि राज्य का खेलों के प्रति रुचि का प्रमाण है। सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री व जेल मंत्री एवं पाली जिले के प्रभारी मंत्री  टीकाराम जूली ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का मेले की तरह माहौल है जिसमें उम्र की कोई सीमा नहीं है एवं सभी आयु वर्गों के लोग रुचि ले रहे हैं।

उन्होंने राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों की इनामी राशि 75 लाख से बढ़ाकर 3 करोड़ करने व एशियाड खेलों के विजेताओं के की ईनामी राशि 30 लाख से बढ़ाकर 1 करोड करने पर मुख्यमंत्री श्री गहलोत का आभार व्यक्त किया। प्रभारी मंत्री ने जिले में प्रत्येक ग्राम पंचायत पर खेलो पाली नवाचार के तहत खेल स्टेडियम बनाए जाने पर जिला कलक्टर की सराहना की। राज्य सरकार के खेल सचिव नरेश ठकराल ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने व नई प्रतिभाओं निखारने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेल ग्राम पंचायत ,ब्लॉक ,जिला व राज्य चार स्तर पर आयोजित किए जा रहे हैं । उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की विस्तृत जानकारी दी। 

ग्राम पंचायत स्तरीय खो-खो विजेता टीम के खिलाड़ियों को किया सम्मानित’, मुख्यमंत्री  गहलोत ने ग्राम पंचायत स्तरीय खो-खो विजेता टीम के खिलाड़ियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया व विजेता टीम के खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी । मुख्यमंत्री गहलोत ने हॉकी मैच का खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर शुभारंभ किया । गहलोत ने हॉकी मैच खेलकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की व दोनों टीमों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मार्च पास्ट की सलामी ली एवं खिलाड़ियों द्वारा किये गये मार्च पास्ट की सराहना की। इससे पूर्व हेलीपैड पहुंचने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का प्रभारी मंत्री टीकाराम जूली, जिला कलेक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने स्वागत किया।

ग्राम पंचायत निमाज की सरपंच दिव्या कुमारी ने मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया। आशा मूंदड़ा व गुरमीत कौर ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा व आयुर्वेद राज्य मंत्री सुभाष गर्ग,  पूर्व मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री सलाहकार निरंजन आर्य , पूर्व मंत्री सुरेंद्र गोयल, पूर्व उप मुख्य सचेतक दिलीप चौधरी , मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह जोजावर, जैतारण विधायक अविनाश गहलोत ,जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक श्री गगनदीप सिंगला,  जिला परिषद सीईओ वीरेन्द्र सिंह चौधरी,  जैतारण उपखंड अधिकारी भास्कर विश्नोई सहित प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण , खिलाड़ी व आमजन मौजूद रहे।

calender
01 September 2022, 11:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो