सीएम केसीआर 30 अप्रैल को नए राज्य सचिवालय भवन करेंगे उद्घाटन

इसी बैठक में ये घोषणा की तेलंगाना को जल्द ही नया राज्य सचिवालय भवन मिल जाएगा। अगले महीने 30 अप्रैल को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव इसका उद्घाटन करेंगे। गई।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

शुक्रवार 10 मार्च को बीआरएस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में तेलंगाना भवन में पार्टी की शुक्रवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में मंत्रियों, सांसदों, एमएलसी, विधायकों, पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति, विभिन्न निगमों के अध्यक्षों, महापौरों और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

इसी बैठक में ये घोषणा की तेलंगाना को जल्द ही नया राज्य सचिवालय भवन मिल जाएगा। अगले महीने 30 अप्रैल को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव इसका उद्घाटन करेंगे। गई।

बैठक में बोले सीएम केसीआर

सीएम केसीआर ने कहा कि “सचिवालय का उद्घाटन 30 अप्रैल को होगा। इस कार्यक्रम में पार्टी के सभी सांसद, एमएलसी, एमएलए और कई गणमान्य लोग शामिल होंगे”। उन्होंने कहा कि “तेलंगाना प्रति व्यक्ति आय के मामले में देश में पहले स्थान पर है, हमने कई बाधाओं को पार करते हुए विकास कार्य किया है”।

“हमने बिना बिजली कटौती के काम किया है”। हमने सिंचाई क्षेत्र में सुधार किया है। सीएम सीआर ने कहा “कल्याण और विकास के क्षेत्र में तेलंगाना देश में पहले स्थान पर पहुंच गया है, चावल के उत्पादन में तेलंगाना नंबर वन बन गया है”।

आईटी क्षेत्र में प्रगति कर रहा है हैदराबाद

सीएम केसीआर ने कहा कि “तेलंगाना ने बच्चों, बुजुर्गों से लेकर बालिकाओं, किसानों से लेकर आईटी और उद्योगों तक हर क्षेत्र में कल्याण और विकास हासिल कर ओवरऑल डेवलपमेंट कर रहा है”। “विदेशों से तेलंगाना में भारी निवेश आ रहे हैं, दुनिया हमारी औद्योगिक नीतियों की सराहना करती है”।

उनहोंने आगे कहा कि “दुनिया की मशहूर कंपनियां हैदराबाद में निवेश करने के लिए आगे आ रही हैं”। “हैदराबाद आईटी क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, बैंगलोर जिसे कभी आईटी क्षेत्र की सिलिकॉन वैली कहा जाता था उसे पीछे छोड़ रहा है”। आपको बता दें कि हाल ही में तेलंगाना आए दुनिया की मशहूर कंपनी फॉक्सकॉन के अध्यक्ष तेलंगाना की प्रगति से काफी प्रभावित हुए।

केसीआर ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि “वो उस विकास को बर्दाश्त नहीं कर सकती जो तेलंगाना हासिल कर रहा है”। “मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, एमएलसी को सीबीआई, आईटी और ईडी के छापे झूठे आरोपों से परेशान कर रही है। हम बीजेपी के उत्पीड़न का करारा जवाब देंगे”।

calender
12 March 2023, 11:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो