कानपुर के 10 स्कूलों को ईमेल से मिली बम से उड़ाने की धमकी

Kanpur School Bomb Threat: दिल्ली के स्कूलों, अस्पताल और एयरपोर्ट के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Kanpur School Bomb Threat: बुधवार को कानपुर के कम से कम 10 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले, जिससे शहर में दहशत फैल गई. यह बात दिल्ली समेत भारत के कई शहरों में स्कूलों और अस्पतालों को बम विस्फोटों से उड़ाने की धमकी देने वाले ऐसे कई ईमेलों के बीच आई है. ये ईमेल रूस स्थित सर्वर के जरिए भेजे गए हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ईमेल में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. जिला प्रशासन ने परिसर को साफ करने के लिए बम निरोधक दस्ते को स्कूलों में भेजा है.

धमकी की जांच जारी

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) हरीश चंदर ने कहा कि "कानपुर पुलिस को कई स्कूलों में बम की धमकी के बारे में सूचना मिली साइबर सेल मामले की जांच कर रही है. सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे इस धमकी और पिछले बम धमकियों के बीच एक लिंक का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की पूरी तरह से निगरानी करें.''

अभिभावकों से ना घबराने की अपील 

स्कूल में बम की धमकी के बारे में पता चलने पर बच्चों के परिवार वालों में दहशत का माहौल बन गया है. हालात को देखते हुए हरीश चंदर ने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे घबराहट की स्थिति पैदा न करें. मंगलवार को बेंगलुरु के आठ स्कूलों को बम विस्फोट की धमकी वाले ईमेल मिले. पिछले हफ्ते, शहर के लोकप्रिय अस्पताल सेंट फिलोमेना को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. हालांकि ये सभी धमकी भरे ईमेल बाद में अफवाह निकले. 

जिन स्कूलों के नाम की धमकी मिली है उसमें बेंगलुरु स्कॉटिश स्कूल, भवन बेंगलुरु स्कूल, जैन हेरिटेज स्कूल, दीक्षा हाई स्कूल, एडिफाई स्कूल, चित्रकोटा स्कूल, गंगोत्री इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और गिरिधन्वा स्कूल का नाम शामिल है. 

आपको बता दें कि इसके पहले भी दिल्ली के स्कूलों और असपतालों को भी इस तरह के धमकी भरे ईमेल मिल चुके हैं. 

calender
15 May 2024, 02:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो