Lok Sabha Election 2024: '4 जून को बनेगी INDIA की सरकार' मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर दिया ऐलान

देश में लोकसभा चुनाव के चार चरण हो चुके हैं. तीन चरणों में मतदान होना अभी बाकी है. वहीं, 4 जून को मतदान का रिजल्ट आएगा. ऐसे में सभी को उसी दिन का इंतजार है. सबकी निगाहें इसी बात पर टिकी हुई है कि उस दिन किसकी सरकार बनेगी.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के चार चरण हो चुके हैं. तीन चरणों में मतदान होना अभी बाकी है. वहीं, 4 जून को मतदान का रिजल्ट आएगा. ऐसे में सभी को उसी दिन का इंतजार है. सबकी निगाहें इसी बात पर टिकी हुई है कि उस दिन किसकी सरकार बनेगी. अब इस पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐलान कर दिया है. दरअसल लखनऊ में प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि  4 जून को इंडिया गठबंधन नई सरकार बना रही है. 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ यूपी की राजधानी में संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए हुए ये टिप्पणियां कीं. उन्होंने कहा कि "चार चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं. इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है. जनता ने पीएम मोदी की विदाई तय कर दी है. पूरे देश का माहौल देखकर हम कह सकते हैं कि 4 जून को इंडिया गठबंधन नई सरकार बना रही है."  साथ ही कहा कि "2024 का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है. ये लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है. ये विचारधारा का चुनाव है. एक तरफ गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली पार्टियां एक होकर लड़ रही हैं. दूसरी तरफ जो अमीरों के साथ रहकर अंधश्रद्धा और जो अपने को ठीक लगता है, वैसे लोग धर्म के आधार पर लड़ रहे हैं."

आगे उन्होंने कहा कि  "हमारी लड़ाई गरीबों की तरफ से है. जिन्हें एक वक्त का खाना नहीं मिलता, जिन्हें नौकरी नहीं मिलती. डिग्री-डिप्लोमा होने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है. सरकार में इतनी नौकरियां खाली हैं, उन पदों को भी भरने के लिए केंद्र सरकार तैयार नहीं है."  खरगे ने आगे कहा, "इंडिया गठबंधन बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ लड़ रहा है. लोकतंत्र को बचाने के लिए हम सबको काम करना चाहिए, नहीं तो हम गुलामी में चले जाएंगे. वोट का अधिकार सबको है. अगर लोकतंत्र ही नहीं रहेगा और तानाशाही होगी तो आप कैसे वोट डालेंगे?"

calender
15 May 2024, 01:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो