राजस्थान में ठंड का कहर, चुरू में शून्य से नीचे पहुंचा तापमान

राजस्थान के कुछ हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शीतलहर और घने कोहरे की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। राज्य में तापमान लगातर नीचे गिर रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक चुरू में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है।

Shruti Singh
Shruti Singh

उत्तर भारत में सर्दी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। तापमान गिरने के साथ ही ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं सुबह और शाम घना कोहरा छाया हुआ है। इसकी वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। एक तरफ जहां पहाड़ों पर बर्फ की चादर बिछनी शुरू हो गई है। वहीं इस बर्फबारी का असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के राजस्थान समेत कई राज्यों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

आम जनजीवन बेहाल

बता दें कि राजस्थान के कुछ हिस्सों में कड़ाके की सर्दी और कोहरे से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शीतलहर और घने कोहरे की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। राज्य में तापमान लगातर नीचे गिर रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक चुरू में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है।

ठंड का सितम जारी

राजस्थान में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि लोगों को फिलहाल सर्दी के प्रकोप से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। आने वाले दिनों में धुंध के साथ तापमान में गिरावट होने की संभावना जताई गई है। इससे साफ है कि फिलहाल लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं मिलेगी।

calender
26 December 2022, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो