कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी को कांग्रेस ने पार्टी से किया सस्पेंड

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर को बीजेपी की मदद करने का आरोप में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Congress Suspends Preneet Kaur: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की पत्नी महारानी परनीत कौर (Preneet Kaur) को कांग्रेस ने पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि परनीत कौर पटियाला से कांग्रेस सांसद हैं। उन पर पंजाब में बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाया गया है। पार्टी की तरफ से परनीत कौर को नोटिस दिया गया है। तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की ओर से शिकायत मिली थी कि पटियाला की सांसद परिणीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और बीजेपी की मदद कर रही हैं। पार्टी की तरफ से बार-बार ऐसी शिकायतें मिल रही थी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की ओर से तुरंत इस केस में कार्रवाई करने की बात कही गई थी। डीएस ने इसपर अमल करते हुए परनीत कौर को पार्टी से तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही प्रेस रिलीज में बताया गया की परनीत कौर को तीन दिन का समय दिया गया है जिसमें उन्हें बताना है कि आखिर क्यों उन्हें पार्टी से निष्कासित नहीं किया जाना चाहिए।

2021 में अमरिंदर सिंह ने छोड़ा था कांग्रेस-

बता दें कि परिणीत कौर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साल 2021 में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) नाम से अपनी पार्टी बनाई थी। उन्होंने 2022 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उनके साथ बेटा रंधीर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और पोता निर्वान सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली थी। लेकिन सांसद पत्नी परनीत कौर ने कांग्रेस से इस्तीफा देने में कोई रुचि नहीं दिखाई थी।

calender
03 February 2023, 03:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो