सीमा पार से साज़िशें जारी, गुरदासपुर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग से लौटा

पंजाब में गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में BSF की चंदू वडाला पोस्ट पर 250 मीटर की ऊचाई पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

गुरदासपुर: पाकिस्तान अपनी घिनौनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही में पंजाब के गुरदासपुर जिले से तजा मामला सामने आया है। इस बीच पंजाब में गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में BSF की चंदू वडाला पोस्ट पर 250 मीटर की ऊचाई पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया है, जो 15 सेकंड तक भारत के अंदर रहा। हालांकि भारतीय जवानों ने फायरिंग करके इस ड्रोन को वापस पाकिस्तान की तरफ खदेड़ दिया। अब आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी ड्रोन भारत में लगभग 15 सेकंड तक रहा। सीमा पर तैनात मुस्तैद BSF के जवानों ने 40 राउंड फायरिंग की और 6 इल्लु बम भी देगें। इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में चला गया। भारत के पंजाब का जिला गुरदासपुर पाकिस्तान की सीमा से सटा इलाका है। पाकिस्तान की ओर से अक्सर इस इलाके में घुसपैठ की कोशिशें देखी जाती हैं। ड्रोन का इस्तेमाल नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के लिए किया जाता है।

हाल ही में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तानी तस्करों के नापाक हरकतों पर पानी फेरा था। अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। बीएसएफ ने इस मामले की जानकारी दी थी। 

calender
18 December 2022, 01:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो