बिहार में कोरोना ने पसारे पैर, गया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 18

बिहार के गया में बुद्धवार 28 दिसंबर को विदेश से आए 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में ऑमिक्रोन सब वैरिएंट BF.7 से संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल आ रहा है। कोरोना से बचने के लिए युद्धस्तर की तैयारी हो रही है। बिहार में भी कोरोना नई लहर ने दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि बिहार के गया में बुद्धवार 28 दिसंबर को विदेश से आए 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इसके साथ ही गया में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है। इन संक्रमित मरीजों में 13 विदेशी और 5 स्थानीय निवासी हैं।

पटना भेजे गए संक्रमित मरीजों के सैंपल

गया में मिले 2 विदेशी मरीजों के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पटना भेजा गया है। हालांकि अभी इसका पता नहीं चला है कि विदेशी मरीजों में कोरोना के कौन से वैरिएंट का संक्रमण मिला है। आपको बता दें कि नए मरीजों की संख्या बढ़ने से बिहार सरकार और लोगों की टेंशन बढ़ गई है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन की सप्लाई को बढ़ाने की मांग की है।

गया में दलाई लामा का प्रोग्राम चल रहा है

बिहार भगवान गौतम बुद्ध की धरती है। भगवान बुद्ध ने गया में ही शिक्षा प्राप्त की थी, इसलिए यहां पर बौद्ध भगवान की पूजा की जाती है। गया में अक्सर बौद्ध धर्म से जुड़े धार्मिक कार्यक्रम होते रहते हैं। आपको बता दें कि गया में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा का प्रवास चल रहा है।

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विदेश में 60 हजार से ज्यादा बौद्ध श्रद्धालु आएं हैं। इस बीच नए वैरिएंट के मिलने से सरकार की चिंता बढ़ गई है।

खबरें और भी हैं...

कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार लेगी बड़ा एक्शन, जानिए क्या है सरकार का प्लान

calender
29 December 2022, 01:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो