भाजपा नेता प्रज्ञा ठाकुर को अदालत ने जारी किया वारंट, जानिए क्या है मामला

Pragya Thakur: प्रज्ञा ठाकुर को स्पेशल कोर्ट की तरफ से जमानती वारंट जारी किया है. बताया जा रहा है कि उन्हें अदालत में पेश होना था लेकिन वो नहीं पहुंची.

JBT Desk
JBT Desk

Pragya Thakur: भाजपा की दिग्गज नेताओं में शुमार की जाने वाली प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर को स्पेशल कोर्ट ने ज़मानती वारंट जारी किया है. ठाकुर को यह वारंट महाराष्ट्र के मालेगांव मामले जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि आज अदालत में सुनवाई के दौरान प्रज्ञा ठाकुर को पेश होना था लेकिन उन्होंने ख़राब सेहत के चलते उपस्थित होने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद अदालत यह वारंट जारी किया है. 

दरअसल प्रज्ञा ठाकुर को अदालत में पेश होना था लेकिन वो पेश नहीं हुई. उनकी वकील ने अदालत में साध्वी की सेहत ठीक नहीं होने से संबंधित मेडिकल सर्टिफिकेट जमा कराया लेकिन अदालत ने उसे नामंज़ूर कर दिया और साध्वी प्रज्ञा अदालत में पेश होने का हुक्म दिया. 

क्या है मालेगांव धमाका?

29 सितंबर, 2008 को महाराष्ट्र के मालेगांव में धमाके हुए थे. जिसमें 6 लोगों की मौत हुई थी और 100 के क़रीब लोग ज़ख़्मी हुए थे. लंबे से चले आ रहे इस मामले में कई जज अब तक बदले जा चुके हैं. मामले में सैंकड़ों गवाहों की गवाही दर्ज हो चुकी है और तक़रीबन 3 दर्जन से ज़्यादा गवाह भी अपने बयान से मुकर चुके हैं.

खबर अपडेट की जा रही है

calender
11 March 2024, 02:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो