दिल्ली और पंजाब की सरकारों ने ‘ज्ञान साझाकरण समझौते’ पर किए हस्ताक्षर

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (वेब वार्ता)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान ने बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं को मजबूत बनाने के लिए ‘ज्ञान साझाकरण समझौते’ पर मंगलवार को हस्ताक्षर किए। उन्होंने बताया कि पंजाब में 117 स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की जाएगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली, 26 अप्रैल । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान ने बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं को मजबूत बनाने के लिए ‘ज्ञान साझाकरण समझौते’ पर मंगलवार को हस्ताक्षर किए। उन्होंने बताया कि पंजाब में 117 स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की जाएगी।

मान ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली सेवाएं मुहैया कराना उनकी सरकार की प्राथमिकता है और पंजाब इस संबंध में दिल्ली से सीख सकता है, जहां इन क्षेत्रों में बहुत काम किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली भी खेती के बारे में पंजाब से सीख सकता है। केजरीवाल ने कहा कि अगर हर राज्य दूसरे राज्यों के अच्छे कामों से सीखना शुरू कर दे, तो भारत का विकास होगा।

मान के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह कहना गलत होगा कि केवल हम अच्छा काम कर रहे हैं। देशभर में कई स्थानों पर अच्छा काम हो रहा है, लेकिन दलों तथा राज्यों के विभाजन के कारण उनसे कुछ भी नहीं सीखा गया।’’ पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के स्कूलों, अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया और उनकी सरकार पंजाब में इन सुविधाओं को अगले स्तर तक ले जाएगी।

calender
26 April 2022, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो