Delhi budget: बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में पेश होगा दिल्ली का बजट, सीएम केजरीवाल ने दी जानकारी

कल सुबह 11 बजे विधानसभा में दिल्ली का बजट पेश किया जाएगा। बजट पर रोक लगाने के बाद सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखर बजट नहीं रोकने की अपील की थी।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल (21 मार्च) को सुबह 11 बजे दिल्ली का बजट पेश किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार को उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बताया था कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के बजट को मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी दिल्ली सरकार को दी जा चुकी है। बता दें कि यह बयान केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच बजट रोके जाने को लेकर हुए विवाद के बाद सामने आया था।

दरअसल, मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बजट नहीं रोकने की अपील की। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कृपया बजट मत रोकिए। आप हम दिल्लीवासियों से नाराज क्यों है? उन्होंने कहा कि देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का बजट रोका गया। केजरीवाल ने चिट्टी में लिखा कि दिल्ली वाले आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं कि हमारा बजट पास कर दीजिए।

वहीं मंगलवार को दिल्ली सरकार के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था कि बजट की फाइल एक बार फिर से केंद्रीय गृह मंत्रालय को स्वीकृति के लिए भेजी गई है। उन्होंने कहा था कि गृह मंत्रालय को बजट की मंजूरी के लिए फाइल प्रत्यक्ष और ईमेल दोनों के भेजी गई है। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली सरकार का 2023-24 का बजट पेश होना था। जिसे गृह मंत्रालय ने रोक दिया था। इसे लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार और केंद्र सरकार ने एक दूसरे पर आरोप लगाए थे।

सीएम केजरीवाल की ओर से केंद्र पर आरोप लगाए जाने के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया था कि मंत्रालय ने आप नीत सरकार से स्पष्टीकरण की मांग की है, क्योंकि बजट प्रस्ताव में बुनियादी ढांचे और अन्य विकास कार्य के बजाय विज्ञापन के लिए धन का अधिक आवंटन किया गया था।

calender
21 March 2023, 06:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो