सरकारी स्कूलों की रैंकिंग में दिल्ली सरकार के स्कूल नंबर वनः सीएम केजरीवाल

केजरीवाल सरकार दिल्ली के हर एक बच्चे को बेहतर शिक्षा देने का वादा करती थी। आज वो सच होते दिखाई दे रहे हैं और इसके पीछे का कारण है कि आज दिल्ली सरकार के दो सरकारी स्कूल देश में राज्य सरकारों के विद्यालयों की रैंकिंग में टॉप पर हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार दिल्ली के हर एक बच्चे को बेहतर शिक्षा देने का वादा करती थी। आज वो सच होते दिखाई दे रहे हैं और इसके पीछे का कारण है कि आज दिल्ली सरकार के दो सरकारी स्कूल देश में राज्य सरकारों के विद्यालयों की रैंकिंग में टॉप पर हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस उपलब्धि के लिए आप सरकार की शिक्षा टीम को बधाई दी। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मुझे मेरी शिक्षा टीम पर गर्व है। दिल्ली सरकार के विद्यालयों ने भारत में राज्य सरकारों के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों की सूची एजुकेशन वर्ल्ड (ईडब्ल्यू) स्कूल रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल किया।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि शीर्ष 10 में दिल्ली के पांच स्कूल हैं। दिल्ली सरकार की शिक्षा टीम को बधाई देते उन्होंने इसे एक शानदार उपलब्धि बताया है।

एजुकेशन वर्ल्ड की ओर से जारी रैंकिंग में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित द्वारका के सेक्टर-10 स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय ने पहला, यमुना विहार स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय ने दूसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा इस सूची में केरल, महाराष्‍ट्र, ओड़‍िशा, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हरियाणा और मध्‍य प्रदेश के स्‍कूल शामिल हैं।

बता दें कि एजुकेशन वर्ल्ड शिक्षकों और अभिभावकों के लिए एक पोर्टल है, जो हर साल स्कूलों की रैंकिंग जारी करता है।

calender
12 October 2022, 06:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो