तीन मुख्य सड़कों पर सेंट्रल वर्ज के नवीनीकरण का काम करेगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार लोक निर्माण विभाग की तीन मुख्य सड़कों पर सेंट्रल वर्ज के नवीनीकरण का काम करेगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार लोक निर्माण विभाग की तीन मुख्य सड़कों पर सेंट्रल वर्ज के नवीनीकरण का काम करेगी। पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने काम को मंजूरी दे दी और संबंधित अधिकारियों को सड़क डिवाइडर के निर्माण के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया, जिससे जनता के लिए सुरक्षित यात्रा हो सके। सिसोदिया ने अधिकारियों से कहा कि यात्रियों की सुरक्षा दिल्ली सरकार की प्राथमिकता है और पीडब्ल्यूडी इसे सुनिश्चित करने के लिए शहर के सड़क ढांचे में सुधार के लिए लगातार काम कर रहा है।

विभाग दिल्ली की सभी सड़कों की सुरक्षा और सौंदर्य में सुधार के लिए नियमित रूप से नई रणनीतियों की खोज कर रहा है और इसलिए एक नया सेंट्रल वर्ज डिजाइन तैयार कर रहा है। यह वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ संरेखित है। उन्होंने कहा कि काम के दौरान यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए हर संभव सुरक्षा उपाय किए जाएंगे। इस परियोजना पर करीब 18 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि काम के दौरान यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए हर संभव सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

वहीं अधिकारियों ने बताया कि विभाग पूरी दिल्ली में सभी दुर्घटना संभावित स्थानों को खत्म करने की दिशा में काम कर रहा है। इसके मद्देनजर रोहतक रोड (एनएच10), मयूर विहार फेज-3 में एमपी रोड नंबर 142 और कोटला रोड को बेहतर सेंट्रल वर्ज मिलेगा।

calender
19 January 2023, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो