Delhi: जागरूकता अभियान में लोगों को डेंगू और मलेरिया से बचने के उपाए बताए

राजधानी दिल्ली में लगातार डेंगू व मलेरिया के मामले बढ़ रहे है। शुक्रवार को शाहदरा साउथ जोन में आरडब्ल्यूए के सदस्यो ने लोगों को डेंगू और मलेरिया से बचने के उपाए बताते हुए जागरूकता अभियान की शुरूआत की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। अमरजीत सिंह 

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में लगातार डेंगू व मलेरिया के मामले बढ़ रहे है। शुक्रवार को शाहदरा साउथ जोन में आरडब्ल्यूए के सदस्यो ने लोगों को डेंगू और मलेरिया से बचने के उपाए बताते हुए जागरूकता अभियान की शुरूआत की।

शाहदरा के साउथ जोन के ऑडिटोरियम में आयोजित जागरूकता अभियान में लोगो को डेंगू और मलेरिया से बचने के उपाय बताए गए और साथ ही मामलों में कम करने के लिए जागरूक किया गया। इस जागरूकता अभियान में 200 से अधिक आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

साउथ जॉन के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर सौरभ मिश्रा ने स्लाइड के माध्यम से बताया कि किस तरह एडीज मच्छर पनपता है और किस तरह उससे बचा जा सकता है। उन्होंने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों को लोगो को डेंगू के प्रति जागरूक करने की सलाह भी दी।

आर डब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि इससे आम लोगो को फायदा मिलेगा। साथ ही डेंगू और मलेरिया के मामलों को कम करने में काफी मदद मिलेगी।

calender
23 September 2022, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो