Delhi: सराय काले खां को जाम से निजात दिलाने के लिए सिसोदिया ने किया फ्लाईओवर का शिलान्यास

सराय काले खां टी-जंक्शन को जाम से निजात दिलाने के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा यहां आईटीओ से आश्रम जाने वाले वाहनों के लिए 550 मीटर लम्बे तीन लेन के फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। यह फ्लाईओवर सराय काले खां टी-जंक्शन को सिग्नल फ्री बनाएगा और रोजाना यहां आवाजाही करने वाले लाखों वाहनों को जाम की परेशानी नहीं होगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। सराय काले खां टी-जंक्शन को जाम से निजात दिलाने के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा यहां आईटीओ से आश्रम जाने वाले वाहनों के लिए 550 मीटर लम्बे तीन लेन के फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। यह फ्लाईओवर सराय काले खां टी-जंक्शन को सिग्नल फ्री बनाएगा और रोजाना यहां आवाजाही करने वाले लाखों वाहनों को जाम की परेशानी नहीं होगी।

मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने 65.55 करोड़ रूपये की लागत से तैयार हो रहे इस फ्लाईओवर का शिलान्यास किया। इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि नए फ्लाईओवर के बनने से रिंग रोड पर स्थित सराय काले खां टी-जंक्शन सिग्नल फ्री कॉरिडोर बनेगा। इससे यात्रियों के समय की बचत होगी और ईंधन की खपत भी कम होगी।

उन्होंने कहा कि 550 मीटर लम्बे तीन लेन का यह फ्लाईओवर एक साल में बनकर तैयार हो जाएगा। फ्लाईओवर बनने के बाद रोजाना आईटीओ से आश्रम जाने वाले वाले लाखों वाहनों को जाम से निजात मिलेगी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि सराय काले खां ट्रैफिक के हिसाब से दिल्ली के व्यस्ततम इलाकों में से एक है और आने वाले समय में यहां ट्रैफिक का लोड और ज्यादा बढ़ेगा क्योंकि यहां पहले से ही रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन व अन्तर्राज्यीय बस अड्डा मौजूद है तथा यहां रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम बन रहा है।

जिससे सराय काले खां एक अनूठे ट्रांसपोर्ट हब के रूप में विकसित होगा इसलिए यहां ट्रैफिक को सुचारू बनाने के लिए आज यहां एक नए फ्लाईओवर का शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि जब तक यहां रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम बनकर तैयार होगा तब तक नया फ्लाईओवर भी बनकर तैयार हो जाए और ट्रैफिक सुचारू रूप से चल सकें।

calender
06 September 2022, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो