MCD चुनाव की आज शाम 5 बजे निर्वाचन आयोग करेगा घोषणा

MCD चुनाव की आज शाम 5 बजे निर्वाचन आयोग करेगा घोषणा

Janbhawana Times
Janbhawana Times

5 राज्यों के चुनाव के एक्जिट पोल और परिणाम के बीच आज दिल्ली नगर निगम के चुनावों की तारीखों का भी एलान हो जाएगा। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग आज शाम 5.00 बजे दिल्ली के तीनों नगर निगमों के चुनाव की तारीख की घोषणा कर देगा और इसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।  बता दें कि इस बार के नगर निगम चुनावों में 10.4 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

बात अगर साल 2017 के की करे तो साल 2017 में हुए नगर निगम चुनाव में नामांकन का अंतिम दिन तीन अप्रैल था और चुनाव 23 अप्रैल को हुए थे जबकि नतीजे 26 अप्रैल को घोषित किए गए थे।   मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयोग पैनल के अधिकारियों ने एक समीक्षा बैठक के बाद बताया कि मतदाता सूची में संशोधन, चुनाव अधिकारियों की पहचान, मतदान केंद्रों जैसी अधिकांश तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और राज्य चुनाव आयोग नगर निगम चुनाव कराने के लिए तैयार है।  

पिछले कई महीनों से भाजपा, आप और कांग्रेस दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए अपनी पिच तैयार कर रहे हैं। बता दें कि, पिछले 15 सालों से भाजपा एमसीडी चुनाव जीतती आ रही है और आम आदमी पार्टी ने 2020 में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए दिल्ली में भारी बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई, लेकिन वह नगर निगम चुनाव में जीत नहीं पाई।

calender
09 March 2022, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो