प्लास्टिक फैक्ट्री में चैकिंग के दौरान नक़ली गुटका बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाभोड़

काशीपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जिस वक्त एक प्लास्टिक फैक्ट्री में चैकिंग के दौरान नक़ली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाभोड़ हुआ है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

काशीपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जिस वक्त एक प्लास्टिक फैक्ट्री में चैकिंग के दौरान नक़ली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाभोड़ हुआ है। पुलिस ने इस नक़ली गुटखा फैक्ट्री में भारी मात्रा में नक़ली अलग-अलग ब्रांड के गुटखे और गुटखा बनाने का सामान सहित तीन आरोपियों को पकड़ा है।

पकडे गए नक़ली गुटखा और गुटखा फैक्ट्री की क़ीमत 25 लाख रूपए बताई गयी है। आपको बता दे कि थाना कुंडा क्षेत्र में कबाड़ का काम कर रहे कबाड़ी पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। इसी को लेकर आज पुलिस कबाड़ियों की चेकिंग पर निकली थी इसी दौरान नकली गुटखा व प्रतिबंधित पॉलीथीन बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। मौके से भारी मात्रा में कई ब्रांडेड कंपनियों के गुटखे, प्रतिबंधित पॉलीथीन व रॉ मटेरियल को बरामद कर मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

जबकि राजस्व व खाद्य विभाग की टीम ने उक्त फैक्ट्री का सील करने की कार्रवाई कर पुलिस ने तीनों पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। सूर्या पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम बसई इस्लाम नगर में आज सूर्या चौकी पुलिस बल के साथ एमएच प्लास्टिक इंडस्ट्रीज नामक फैक्ट्री की जांच पड़ताल करने पहुंचे तो वहां पर पुलिस टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथीन बनते देखा।

इस दौरान फैक्ट्री परिसर में ही कुछ मशीनों पर गगन, दिलबाग, दिलबहार आदि ब्रांडेड कंपनियों के गुटखे बनाये जा रहे थे। टीम ने मौके से नकली गुटखे, गुटखा रेपर के रोल, भारी मात्रा में तैयार गुटखे के पाउच, रॉ मटेरियल समेत क्विन्टलों प्रतिबंधित पॉलीथीन, गुटखा बनाने की मशीने आदि सामान जब्त कर लिया है।

सीओ वंदना वर्मा ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस तरीके का अभियान आगे भी जारी रहेगा पुलिस ने कबाड़ियों के यहां छापामारी अभियान चलाकर एक बड़ी सफलता हासिल की है उन्होंने बताया कि फैक्ट्री मालिक के साथ दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है। तथा कॉपीराइट के साथ अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

calender
31 August 2022, 04:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो