अडानी-हिंडनबर्ग पंक्ति पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता पर वित्त मंत्री ने कहा- भारत के नियामक बहुत अनुभवी हैं

। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2023-24 के बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के निदेशक मंडल की केंद्रीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी उपस्थित रहें। RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बजट पर मीडिया को संबोधित किया

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2023-24 के बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के निदेशक मंडल की केंद्रीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी उपस्थित रहें। RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बजट पर मीडिया को संबोधित किया। RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि  जब से रूस-युक्रेन युद्ध शुरू हुआ है तब से कच्चे तेल के दाम बढ़ रहे हैं। मुद्रास्फीति का अनुमान 5.3 फीसदी है, कच्चे तेल के दाम में गिरावट आ सकती है। वर्तमान में स्थिति वैसी नहीं है जैसे 6 महीने पहले थी, रिस्क समान रूप से संतुलित हैं।

अडानी-हिंडनबर्ग पंक्ति पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि "भारत के नियामक बहुत अनुभवी हैं, वे हमेशा से अपने पैर की उंगलियों पर हैं, इसलिए मैं इसे उन्हीं पर छोड़ देती हूं। क्रिप्टो में बहुत सारी तकनीक शामिल है, यह 99% तकनीक है। हम सभी देशों से बात कर रहे हैं यदि सभी देश एक मानक संचालन प्रक्रिया प्राप्त कर सकते हैं जो एक नियामक ढांचे का पालन करते हुए प्रभावी होगी। इस पर G20 देशों के साथ चर्चा चल रही है।

calender
11 February 2023, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो