उत्तराखंड के टिहरी जिले में लाखों रुपए की वन संपदा जलकर खाक

उत्तराखंड के टिहरी जिले में तिवारगांव के ऊपरी जंगलों में आग लगने से लाखों रुपए की वन संपदा जलकर खाक हो गयी। ग्राम प्रधान विनोद रावत ने सोमवार को यह जानकारी दी। ग्राम प्रधान ने बताया कि रविवार दोपहर बाद लगी इस आग ने शाम तक पूरे जंगल को अपनी चपेट में ले लिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

(भाषा) उत्तराखंड के टिहरी जिले में तिवारगांव के ऊपरी जंगलों में आग लगने से लाखों रुपए की वन संपदा जलकर खाक हो गयी। ग्राम प्रधान विनोद रावत ने सोमवार को यह जानकारी दी। ग्राम प्रधान ने बताया कि रविवार दोपहर बाद लगी इस आग ने शाम तक पूरे जंगल को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि जंगल में आग लगने के पीछे कुछ शरारती तत्वों का हाथ प्रतीत हो रहा है।

ग्रामीणों से आग फैलने की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र के वन रेंज अधिकारी आशीष डिमरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। हांलांकि, भीषण आग को बुझाने में टीम को कई घंटे लगे और रात तक इस पर काबू पाया जा सका।

डिमरी ने बताया कि आग से 10 हेक्टेयर वन भूमि प्रभावित हुई और आग में झुलसकर कुछ पशु-पक्षियों की भी मृत्यु हो गयी। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि जंगल में आग लगने की सूचना तत्काल दें जिससे इस पर समय रहते काबू पाया जा सके और नुकसान कम से कम हो।

calender
11 April 2022, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो