कैलास मानसरोवर यात्रा को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने केंद्र पर साधा निशाना

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट डाली है। उसमें उन्होंने कैलास मानसरोवर यात्रा को लेकर केंद्र पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक लॉबी यह कोशिश कर रही है कि कुमाऊं मंडल से कैलास मानसरोवर यात्रा रूट को छोड़ा जाए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एजेंसी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट डाली है। उसमें उन्होंने कैलास मानसरोवर यात्रा को लेकर केंद्र पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक लॉबी यह कोशिश कर रही है कि कुमाऊं मंडल से कैलास मानसरोवर यात्रा रूट को छोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि जब से सिक्किम से कैलास मानसरोवर यात्रा प्रारंभ हुई, एक लॉबी यह कोशिश कर रही है कि कुमाऊं मंडल से यात्रा रूट को छोड़ा जाए।

इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में हरीश रावत ने कहा कि पिथौरागढ़-लिपुलेख होकर संचालित होने वाली कैलास मानसरोवर यात्रा के बारे में तीसरे वर्ष भी कुछ सुनाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि चीन भी इस यात्रा का संचालन नहीं चाहता है। काला पानी के जिस इलाके से होकर यात्रा गुजरती है, सीमा विवाद के उस प्रसंग को उकसाने में भी नेपाल के पीछे चीन है। इस यात्रा का न केवल ऐतिहासिक, पौराणिक महत्व है।

चीन के लिए असुविधाजनक होते हुए भी यह हमारे लिए एक बेहतर व्यापार मार्ग भी उपलब्ध कराता है। केंद्र सरकार भी इसमें अपेक्षित रुचि नहीं दिखा रही है। पोस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस यात्रा के बहाने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि वह इस यात्रा के बारे में बहुत कुछ लिखना चाहते हैं। कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी की भी रुचि उनमें घट रही है।

calender
06 April 2022, 07:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो