एमसीडी चुनाव से आप में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा रविवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में पाला बदल लिया। इस मौके पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा रविवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में पाला बदल लिया। इस मौके पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

तीन बार के कांग्रेस विधायक और पार्षद रहे मिश्रा को पूर्वांचल समुदाय का एक प्रभावशाली नेता माना जाता है। मिश्रा पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व सांसद, द्वारका से तीन बार के विधायक और पूर्व पार्षद हैं। विशेष रूप से उनके बेटे विनय मिश्रा पहले से ही द्वारका से आप विधायक हैं।

बता दें कि मिश्रा की कांग्रेस सदस्यता 2020 में समाप्त कर दी गई थी, जब उनके बेटे विनय मिश्रा 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आप में शामिल हो गए थे और द्वारका से उन्हें उम्मीदवार घोषित किया गया था।

महाबल मिश्रा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत साल 1997 में पश्चिमी दिल्ली के डाबरी वार्ड में दिल्ली नगर निगम के पार्षद के रूप में की थी। इसके बाद वे एक बार लोकसभा और तीन बार दिल्ली विधान सभा के लिए चुने गए।

उन्होंने शुरुआत में 1998 के चुनाव के दौरान नसीरपुर जिले में दिल्ली विधानसभा में एक सीट जीती थी। उन्होंने 2003 में उसी सीट से और 2008 के विधानसभा चुनाव में द्वारका सीट से फिर से चुनाव जीता। वह 2009 में पश्चिमी दिल्ली सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर सांसद चुने गए थे।

calender
20 November 2022, 06:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो