ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग BRS में हुए शामिल

भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने शुक्रवार दोपहर हैदराबाद में विलय महोत्सव का आयोजन किया। इस दौरान ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग, उनकी पत्नी और पूर्व सांसद हेमा गमांग और बेटे शिशिर गमांग और और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ बीआरएस में शामिल हो गए।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने शुक्रवार दोपहर हैदराबाद में विलय महोत्सव का आयोजन किया। इस दौरान ओडिशा के  पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग, उनकी पत्नी और पूर्व सांसद हेमा गमांग और बेटे शिशिर गमांग और और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ बीआरएस में शामिल हो गए। इस दौरान सभी लोग तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की मौजूदगी में औपचारिक रूप से बीआरएस में सम्मिलित हुए। ओडिशा के प्रमुख किसान नेता और नवनिर्माण किसान संगठन के कनवेनर अक्षय कुमार, कई पूर्व विधायक और नेता भी इस अवसर पर बीआरएस में शामिल हो गए।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति पार्टी भारत के भविष्य को बदलने, भारत की सोच और विचारधारा को बदलने के संकल्प के साथ उभरी है। मैं उन भाइयों और बहनों का स्वागत करता हूं जो महान युद्ध में भाग लेने के लिए दूर-दूर से उड़ीसा से आए हैं। मैं आप सभी की सराहना करता हूं। केसीआर ने कहा कि ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री, नेता, राजनीतिज्ञ भीष्माचार्य गिरिधर गमांग, उनकी पत्नी हेमा गमांग, उनके पुत्र शिशिर गमांग और अन्य नेताओं का स्वागत और अभिनंदन। अक्षय कुमार गांधी के पदचिन्हों पर चलने वाले एक महान व्यक्ति और आंदोलन हैं। किसानों के लिए आंदोलन करने वाले कई लोग आज बीआरएस से जुड़ रहे हैं। मैं आप सभी का नाम लेकर स्वागत करता हूं।

केसीआर ने कहा कि हमारे देश ने अपना मिशन खो दिया है। अगर बीआरएस को सशक्त किया जाए तो पूरे देश को चौबीस घंटे गुणवत्तापूर्ण बिजली देंगे और कृषि को मुफ्त बिजली देंगे।किसानों के लिए किसान बंधु और दलितों के लिए दलित बंधु योजना लागू करेंगे। तेलंगाना की तरह पूरे देश में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।

केसीआर ने कहा कि हम 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। 75 साल लंबा समय होता है। इस काल में दो पीढिय़ों का जीवन पूरा हो जाता है और तीसरी पीढ़ी का जीवन चल रहा होता है। हमसे पहले और हमारे बाद कई देशों को आजादी मिली। अगर हम इनकी तुलना करें तो हमारे देश के हालात अलग हैं। हमारे देश के पास अमेरिका, चीन और दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा संकेंद्रित संपत्ति है। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो पिछले 50 वर्षों से राजनीति में है, मैं बिना किसी संदेह के यह कह सकता हूं।

calender
27 January 2023, 11:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो