जुमे की नमाज से पहले गोरखपुर की पुलिस हाई एलर्ट, आसमान से लेकर जमीन तक हो रही निगरानी

उत्तरप्रदेश के कई जिलों में पिछले जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा को लेकर गोरखपुर पुलिस सतर्क हो गई है। और आज शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए शहर के कोतवाली तिवारीपुर राजघाट और गोरखनाथ क्षेत्र में

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उत्तरप्रदेश के कई जिलों में पिछले जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा को लेकर गोरखपुर पुलिस सतर्क हो गई है। और आज शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए शहर के कोतवाली तिवारीपुर  राजघाट और गोरखनाथ क्षेत्र में एसपी सिटी गश्त कर रहे हैं। वहीं शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है ताकि कीड़ी भी अप्रिय घटना से निबटा जा सके। पिछले जुमे की नमाज के बाद कई जगह उपद्रव होने के बाद गोरखपुर जिले की पुलिस अलर्ट पर है। एडीजी जोन अखिल कुमार के निर्देश पर और कल जुमे की नमाज को देखते हुए गोरखपुर जिले की पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। संवेदनशील मोहल्ले में ड्रोन से निगरानी करने के साथ ही गश्त बढ़ा दी गई है।

 

छतों पर ईंट-पत्थर रखने वालों पर चिन्हित करने के साथ ही पुलिस उनके ऊपर निरोधात्मक कार्रवाई करेगी। पुलिस ने कहां कि जिन घरों के घत पर ईटा पत्थर रखा है उन सब का फोटो लिया जा रहा है साथ ही इनको 149 सीआरपीसी के तहत नोटिस आज ही  दिया जाएगा, ताकि कल तक ये ईटा पत्थर हटा ले। आपको बता दे कि सीएए के दौरान कोतवाली क्षेत्र में उपद्रवियों ने नखास, घंटाघर-बक्शीपुर रोड पर पत्थरबाजी की थी। उस चूक से सबक लेते हुए पुलिस ने उपद्रवियों पर शिकंजा कसने के लिए अभी से तैयारी शुरु कर दी है।

 

वही  एसपी सिटी की अगुवाई में ड्रोन से छत पर पत्थर रखने वालों की तलाश शुरू की गई। आज देर शाम गोरखनाथ मन्दिर क्षेत्र जहा सीएम का आवास है उस  क्षेत्र के अलग-अलग मोहल्ले में पुलिस ने अपना ड्रोन उड़ाया। यही नहीं स्थानीय खुफिया एजेंसी और मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया गया है। ने बताया कि उपद्रव करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। संवेदनशील क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी करने के साथ ही पुलिस फोर्स गश्त कर रही है।

calender
17 June 2022, 12:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो