ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण गौर चौक पर जल्द बनेगा अंडरपास

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट (एक्सटेंशन) में रहने वाले लोगों को आचार संहिता हटने के साथ ही नई सौगात देना शुरू कर दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट (एक्सटेंशन) में रहने वाले लोगों को आचार संहिता हटने के साथ ही नई सौगात देना शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अब जल्द ही अंडरपास बनाने का काम शुरू कर देगा। इससे रोजाना सुबह और शाम के समय ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को जाम से काफी हद तक राहत मिल सकेगी। वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली में आने और जाने वालों को भी इस अंडरपास का काफी फायदा होगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सबसे बड़े चौराहे गौर सिटी चौक (किसान चौक और चार मूर्ति गोलचक्कर) पर अंडरपास बनाने का काम जल्द शुरू करने की तैयारी करने जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के लिए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने इस प्रोजेक्ट को बनाने पर सहमति दे दी है। निर्माण के समय प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस पर करीब 60 करोड़ रूपए खर्च करने का अनुमान लगाया गया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों की संख्या भी अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। जिससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चौराहे पर ट्रैफिक का दबाव भी बढ़ता जा रहा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार आबादी बढ़ने के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भले ही अभी तक मेट्रो की सुविधा नहीं हो। लेकिन, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लोगों को ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक पहुंचने के लिए लगातार सुविधाएं दे रहा है।

सेक्टर 52 से अंडरपास बनने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब ऑटो से पहुंचना काफी आसान हो गया है। इसके साथ ही पर्थला चौक पर ओवर ब्रिज भी प्राधिकरण बना रहा है। इससे यहां जाम की समस्या से भी काफी हद तक निजात मिल जाएगी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब ढाई फ्लैट बन गए हैं। जिससे 10 लाख की आबादी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने लगेगी। यह सभी लोग नोएडा और दिल्ली से आने जाने के लिए किसान चौक यानी चार मूर्ति चौक से होकर ही आते और जाते हैं।

calender
12 March 2022, 04:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो