योगी दरबार में ग्रेनो के किसान करेंगे प्राधिकरण के खिलाफ शिकायत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों की संख्या में किसानों ने मुलाकात करने का फैसला किया है। ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों की संख्या में किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करेंगे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ग्रेटर नोएडा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों की संख्या में किसानों ने मुलाकात करने का फैसला किया है। ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों की संख्या में किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत करेंगे। ग्रेटर नोएडा के किसानों से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के आवासीय योजनाओं में अब किसानों को आरक्षण के तहत भूखंड आवंटित नहीं किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने किसान कोटे से 17 प्रतिशत आरक्षण को समाप्त कर दिया है। अब से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की आवासीय योजनाओं के लिए किसानों को भूखंड मिलते थे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, यह फैसला मौजूदा समय का नहीं है। बल्कि, यह फैसला पिछली बोर्ड बैठक में लिया गया था। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में नए नियमों के आधार पर ही नीलामी की जाएगी। आवासीय योजना में आवंटन नीलामी के आधार पर किया जाएगा और इसी के चलते आरक्षण को समाप्त किया  गया है।

किसान विकास समिति के सचिव सुरेंद्र भाटी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का यह फैसला पूरी तरह से गलत है। किसानों की जमीन पर ग्रेटर नोएडा शहर को बसाया गया है। लेकिन, अब किसानों को ही हक नहीं मिल रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को मौजूदा समय में जो भी बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। उसमें किसानों का एक अहम योगदान रहा है। ग्रेटर नोएडा के किसान काफी जल्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे और इस समस्या का समाधान करवाने की मांग करेंगे।

calender
03 February 2023, 09:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो