हरियाणा: केंद्रीय राज्य मंत्री आज अंबाला में

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आज केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का विधायक असीम गोयल व जिला प्रशासन अंबाला के अधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता: राजीव मेहता (अंबाला, हरियाणा)

हरियाणा: अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचने पर आज केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का विधायक असीम गोयल व जिला प्रशासन अंबाला के अधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वह सुबह स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस से अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचे, वह आज मुलाना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अंबाला आए हुए हैं।

यहां पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि आज देश के तेजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि भारत में भारतीय जनता पार्टी ने इस पूरे पखवाड़े को सेवा पखवाड़े के रूप में बनाने का निर्णय लिया है उन्होंने कहा कि सेवा हमारे संस्कारों में होनी चाहिए और यही वर्क कल्चर आज चेंज हुआ है।

भारतीय संस्कृति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह धरती सिंधु सब रीजन की धरती है। और अम्बाला यहां का महत्वपूर्ण स्थान है, इस धरती से अमृत निकलता है उन्होंने कहा कि यह वही पवित्र धरती है, जहाँ पर गुरु परम्परा में गुरुओ ने जन्म लिया, यह वह धरती है जहां वेदों, मन्त्रो की रचना हुई है।

उन्होंने कहा कि वामन भगवान का प्रकाश भी यही से है। इस पवित्र धरती को मैं प्रणाम करता हूं। कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा पर पूछे गए प्रश्नों पर उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि भारत तो पहले से ही जुड़ा हुआ है। 1947 में कांग्रेस के समय मे भारत टूटा, भारत जोड़ने के लिए कहीं और से यात्रा शुरू करनी चाहिए।

उन्होंने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है चाहे वह आर्थिक क्षेत्र हो, सेवा का क्षेत्र हो, निर्माण क्षेत्र हो या फिर गरीबो के कल्याण की योजनाएं हो। उन्होंने कहा की देश तेजी से आगे बढ़ा है आंकड़े बोल रहे हैं, उन्होंने कहा कि देश का विकास कांग्रेस समझ नही पा रही है पूरा संसार कह रहा है।

21वीं सदी एशिया की होगी और इसमें भी भारत का जिक्र हो रहा है लेकिन राहुल गांधी यह समझ नही पा रहे। ईडी के छापो पर पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि यह जांच एजेंसियां है यह हमने नही बनाई। यह भ्रष्टाचार के खिलाफ काम कर रही है ऐसे में भ्रष्टाचार नेचर के लोग एक होकर इस तरह के प्रश्न करते है।

calender
17 September 2022, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो