IND vs NZ 3rd ODI: 40 साल में पहली बार इंदौर के होलकर स्टेडियम में इंदौरी ही सुनाएगा फैसला

इंदौर होलकर स्टेडियम में करीब 6 साल बाद वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच होने वाला है। बता दें कि भारतीय टीम कभी भी होलकर स्टेडियम में वनडे मैच नहीं हारी है, वहीं न्यूजीलैंड की टीम को इंदौर में कभी भी जीत नसीब नहीं हुई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश के इंदौर होलकर स्टेडियम में करीब 6 साल बाद वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच होने वाला है। बता दें कि भारतीय टीम कभी भी होलकर स्टेडियम में वनडे मैच नहीं हारी है, वहीं न्यूजीलैंड की टीम को इंदौर में कभी भी जीत नसीब नहीं हुई है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए बीसीसीआई ने इंदौर के नितिन मेनन को ही मैदानी अंपायर नियुक्त किया है। बता दें कि शहर में 40 साल में पहली बार कोई इंदौरी अंपायर अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में मैदान पर फैसला सुनाएगा।

बताते चलें कि इंदौर में पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच एक दिसंबर 1983 को नेहरू स्टेडियम में हुआ था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के एलीट पैनल में शामिल देश के एकमात्र अंपायर नितिन मेनन इसके पहले शहर में हुए तीन अंतर्राष्ट्रीय मैचों में तीसरे अंपायर रह चुके हैं।

इसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट मैच के अलावा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच भी शामिल है। उनके पिता नरेंद्र मेनन भी इंदौर में दो अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान तीसरे अंपायर रहे हैं। इंदौर के सुधीर असनानी एक वनडे मैच में टीवी अंपायर रह चुके हैं। वीरेंद्र सहवाग ने इस मैच में दोहरा शतक लगाया था।

तीसरे वनडे में रजत पाटीदार कर सकते हैं डेब्यू -

बता दें कि भारतीय टीम में इंदौर के रजत पाटीदार भी शामिल हैं। उन्हें सीरीज में अब तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, लेकिन भारत अब सीरीज जीत चुका है। ऐसे में टीम प्रबंधन वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है, जिससे प्रशंसकों को कुछ निराशा भी हो सकती है। हालांकि, ऐसे में अपने गृहनगर में रजत पाटीदार को खेलने का मौका मिल सकता है।

calender
23 January 2023, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो