India or Bharat Issue: मोदी सरकार विपक्ष की एकता से डरी हुई है, काग्रेस नेता INDIA को लेकर दिया बड़ा बयान

India or Bharat Issue: इन दिनों देश की सियासत दो मुद्दे पर काफी सुर्खियों में चल रहे है. इंडिया बनाम भारत को लेकर देश की राजनीति में एक दूसरे पर जमकर बयान बाजी हो रही है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India or Bharat Issue: इन दिनों देश की सियासत दो मुद्दे पर काफी सुर्खियों में चल रहे है. इंडिया बनाम भारत को लेकर देश की राजनीति में एक दूसरे पर जमकर बयान बाजी हो रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर हमला बोल रहे है. वही पीएम मोदी मंत्रियों को इंडिया पर न बोलने की हिदायत दी है.  

दरअसल, साल 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी विपक्षी दलों ने एकजुट होकर अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रख लिया है. इसी के बाद इंडिया भारत नाम पर घमासान तेज होने लगा.

इस बीच केरल के कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने इंडिया बनाम भारत को लेकर अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि, "जब हमने अपने गठबंधन के लिए भारत नाम चुना तो नरेंद्र मोदी को यह पसंद नहीं आया, इसलिए उन्होंने देश का नाम भारत रखने का फैसला किया. भारत एक भावना है और बीजेपी उस भावना को खत्म करने की कोशिश कर रही है. मोदी सरकार विपक्ष की एकता से डरी हुई है." 

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि, "एक राष्ट्र एक चुनाव व्यावहारिक नहीं है, यह भारत की संघीय व्यवस्था के लिए एक चुनौती है. पूर्व राष्ट्रपति के साथ एक समिति बनाना राष्ट्रपति पद का अपमान है. वे संविधान और उसके मूल्यों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं." .. वे भारतीय संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, मोदी फिर से शासन करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने अचानक संसद सत्र बुलाया.'' 
 

calender
07 September 2023, 09:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो