जयपुर: राज्यों के लोक कलाकारों की रंगारंग प्रस्तुति के साथ लोकरंग महोत्सव संपन्न

जयपुर के जवाहर कला केंद्र (जेकेके) में 22 राज्यों के लोक कलाकारों की रंगारंग प्रस्तुति के साथ लोक कलाकारों का 11 दिवसीय कार्यक्रम ‘लोक रंग’ महोत्सव बृहस्पतिवार रात संपन्न हो गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जयपुर के जवाहर कला केंद्र (जेकेके) में 22 राज्यों के लोक कलाकारों की रंगारंग प्रस्तुति के साथ लोक कलाकारों का 11 दिवसीय कार्यक्रम ‘लोक रंग’ महोत्सव बृहस्पतिवार रात संपन्न हो गया। समापन समारोह में कला एवं संस्कृति मंत्री बी. डी. कल्ला मुख्य अतिथि थे।

इस महोत्सव में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, गुजरात, झारखंड, जम्मू कश्मीर, नगालैंड और गोवा सहित विभिन्न राज्यों के कलाकारों ने संयुक्त रूप से ‘भारत मिलन’ नामक एक ग्रैंड फिनाले सिम्फनी प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम की शुरुआत मांगगनियार गायन से हुई। प्रसिद्ध गायक गाजी खान और उनकी टीम ने राजस्थानी प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में नगालैंड का हॉर्नबिल नृत्य, राजस्थान का घूमर, झारखंड का छऊ नृत्य, गुजरात का सिद्दी गोमा, पंजाब का भंगड़ा भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव कला एवं संस्कृति गायत्री राठौड़, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन व अन्य उपस्थित थे। जेकेके की अतिरिक्त महानिदेशक प्रियंका जोधावत ने बताया कि 10 अक्टूबर से शुरू हुए लोक रंग कार्यक्रम में 22 राज्यों के करीब 1500 कलाकारों ने हिस्सा लिया। गौरतलब है कि जयपुर में जवाहर कला केंद्र सांस्कृतिक गतिविधियों का एक प्रसिद्ध केंद्र है।

Topics

calender
21 October 2022, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो