Jharkhand: सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में फिर सड़क पर उतरा जैन समाज

झारखंड की सोरेन सरकार के खिलाफ जैन समाज के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल बनाने के विरोध में जैन समाज के भीतर का उबाल और तेज हो गया है।

Shruti Singh
Shruti Singh

झारखंड की सोरेन सरकार के खिलाफ जैन समाज के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल बनाने के विरोध में जैन समाज के भीतर का उबाल और तेज हो गया है। बता दें कि झारखंड सरकार के एक फैसले को लेकर जैन समाज में भारी आक्रोश है।

झारखंड की सोरेन सरकार ने ‘श्री सम्मेद शिखरजी’ को पर्यटन स्थल घोषित कर दिया है। यह जैन दिगंबर श्वेतांबर समाज का पवित्र स्थल है। इसे पर्यटन स्थल घोषित किए जाने पर जैन समाज नाखुश है। उनका कहना है कि इससे दुनिया के जैन समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

सड़क पर उतरे लोग,निकाला मौन जुलूस

देश के विभिन्न हिस्सों में हुए प्रदर्शन के बाद मंगलवार को जैन समाज के लोगों ने झारखंड की राजधानी रांची के अलावा खूंटी की सड़कों पर उतरकर मौन जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के निर्णय को वापस लिया जाए। वहीं राजभवन पहुंचकर जैन समाज के लोगों ने अपनी मांग के संबंध में राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा।

calender
04 January 2023, 03:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो