आधुनिक हथियारों से लैस होगी झारखंड पुलिस, राज्य सरकार ने की तैयारी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार पुलिस जवानों की आधुनिक ट्रेनिंग की व्यवस्था करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जवानों को ट्रेनिंग के साथ ही आधुनिक हथियारों से लैस किया जाएगा।

Shruti Singh
Shruti Singh

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार पुलिस जवानों की आधुनिक ट्रेनिंग की व्यवस्था करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जवानों को ट्रेनिंग के साथ ही आधुनिक हथियारों से लैस किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ताकि प्रदेश में पुलिस को आधुनिक बनाया जा सके।

सीएम सोरोन का कहना है कि अपराधी अपराध करने का तरीका बदल रहे है और ऐसे में जवानों को खुद को अपडेट करने की खास जरूरत है। उन्होंने सोमवार को स्वासपुर के कांस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर(सीटीसी) में पासिंग आउट परेड के बाद अधिकारियों को संबोधित किया।

इस दौरान डीजीपी ने कहा कि इस प्रशिक्षण केंद्र में जवानों को ट्रनिंग के साथ साथ विभिन्न विषयों के बारे में जानकारी दी गई है। प्रदेश में पुलिस के मुखिया ने आगे कहा कि आजकल साइबर अपराध के नए हथकंडों को अपनाया जा रहा है। ऐसे में पुलिस जवानों को हर दिन हर स्तर पर नए स्किल सीखने होंगे। ऐसे में इंटरनेट, साइबर क्राइम, साइबर सिक्योरिटी को लेकर भी ट्रेनिंग जवानों को दी जाएगी।

आधुनिक शिक्षा पर जोर

दरअसल, आज के समय में अपराधी काफी शातिर हो गए है। वह अपराध को अंजाम देने के लिए नए नए तरीके अपना रहे है। इसे देखते हुए ये बेहद जरूरी है कि पुलिस फोर्स को फिजिकल ट्रेनिंग के साथ ही आधुनिक स्किल की ट्रेनिंग भी दी जाए। इसको लेकर राज्य सरकार ने तैयारी कर ली है। सीटीसी में अब 764 जवानों के स्थान पर 2200 जवानों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। ट्रेनिंग सेंटर में जवानों को आधुनिक शिक्षा दी जाएगी। इसके साथ ही उन्हें साइबर क्राइम से निपटने के भी गुण सिखाए जाएंगे।

calender
27 December 2022, 03:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो