कर्नाटक समुद्री क्षरण को रोकने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल करेगा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार की तटीय क्षेत्र में समुद्री कटाव/क्षरण के स्थायी समाधान तलाशने के लिए समुद्र की लहरों को तट तक पहुंचने से रोकने की नई तकनीक लाने की योजना है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार की तटीय क्षेत्र में समुद्री कटाव/क्षरण के स्थायी समाधान तलाशने के लिए समुद्र की लहरों को तट तक पहुंचने से रोकने की नई तकनीक लाने की योजना है। बोम्मई ने मेंगलुरु के समीप उल्लाल में बट्टाप्पाडी का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंगलवार शाम को कहा कि तट पर पत्थर रखने जैसे अस्थायी समाधानों पर काफी पैसा खर्च किया गया लेकिन ये प्रभावी साबित नहीं हुए। बट्टाप्पाडी समुद्री क्षरण से बुरी तरह प्रभावित क्षेत्र है। 

उन्होंने कहा कि तट पर एक किलोमीटर के क्षेत्र में समुद्री लहरों को तट तक पहुंचने से रोकने की तकनीक लायी जाएगी और इसकी प्रभावशीलता की आकलन के बाद ही भविष्य के कदमों पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रभावित जिलों के उपायुक्तों की रिपोर्टों के आधार पर पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए 739 करोड़ रुपये के राष्ट्रीय आपदा राहत पैकेज का इस्तेमाल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि घाट क्षेत्र में सड़कों का निर्माण किया जाएगा और मानसून के मौसम के बाद चार-लेन का काम पूरा हो जाएगा।

Topics

calender
13 July 2022, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो