कर्नाटक: विश्व हिंदु परिषद् के कार्यकर्ता भारी मात्रा में इकट्ठा,मस्जिद मे प्रवेश कर पुजा करने का किया है ऐलान

विश्व हिंदु परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ता भारी मात्रा मे श्रीरंगपटना शहर मे इकट्ठा हैं। उन्होंने आज यहां जामिया मस्जिद तक मार्च निकालने का आह्वान करते हुए कहा था कि वे मस्जिद में प्रवेश करेंगे और वहां पूजा करेंगे। स्थिति को देखते हुए प्रशासन के द्वारा श्रीरंगपटना शहर मे आज सुबह से ही धारा 144लागू कर दी गई है। जामिया मस्जिद के आस-पास भारी मात्रा मे सुरक्षाबलों का खड़ा किया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मांड्या,कर्नाटक। विश्व हिंदु परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ता भारी मात्रा मे श्रीरंगपटना शहर मे इकट्ठा हैं। उन्होंने आज यहां जामिया मस्जिद तक मार्च निकालने का आह्वान करते हुए कहा था कि वे मस्जिद में प्रवेश करेंगे और वहां पूजा करेंगे। स्थिति को देखते हुए प्रशासन के द्वारा श्रीरंगपटना शहर मे आज सुबह से ही धारा 144लागू कर दी गई है। जामिया मस्जिद के आस-पास भारी मात्रा मे सुरक्षाबलों का खड़ा किया गया है।

हिंदू संगठनों का कहना है कि जामिया मस्जिद का निर्माण टीपू सुल्तान ने साल 1782 में एक हनुमान मंदिर को तोड़कर किया था।जिसके बाद विश्व हिंदु परिषद् के कार्यकर्ता द्वारा प्रशासन से पुजा-पाठ करने की अनुमति मांगी।इसकी अनुमति न मिलने के बाद कार्यकर्ताओं ने  रैली करने व बगैर इजाजत मस्जिद मे प्रवेश कर पुजा करने की चेतावनी दी। 

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने घटना का संज्ञान लेते हुए 3 जून को कहा कि हर संगठन को अपने दावों को शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से पेश करने का अधिकार है लेकिन किसी को भी किसी भी कीमत पर कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा, "जिला पुलिस को विहिप द्वारा कल बुलाए गए 'श्रीरंगपटना चलो' अभियान के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।"

calender
04 June 2022, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो