1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट में सीएम ने किए बड़े खुलासे

Delhi Liquor Scam: केजरीवाल को गुरुवार 28 मार्च को राउज एवेन्यू में पेश किया गया है. ईडी ने अगले 7 दिन और केजरीवाल की रिमांड मांगी है. कोर्ट ने 1 अप्रैल, 2024 तक केजरीवाल की रिमांड बढ़ दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी कस्टडी आज खत्म हो रही है. कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया था. केजरीवाल को गुरुवार 28 मार्च को राउज एवेन्यू में पेश किया गया है. सुनवाई से पहले केजरीवाल ने कहा कि ये राजनीतिक षडयंत्र है, जनता इसका जवाब देगी. कोर्ट में ईडी ने केजरीवाल की 7 दिनों की रिमांड मांगी है. कोर्ट ने 1 अप्रैल, 2024 तक केजरीवाल की रिमांड बढ़ दी है. 

ईडी ने कोर्ट  में क्या कहा 

एएसजी एसवी राजू द्वारा प्रस्तुत ईडी ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल के बयान दर्ज किए गए हैं, और उन्होंने गोलमोल जवाब दिए. एएसजी ने कहा, वह जानबूझकर हमारे साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं. ईडी ने कहा कि हिरासत के दौरान अरविंद केजरीवाल ने पासवर्ड का खुलासा नहीं किया, इसलिए हमारे पास डिजिटल डेटा तक पहुंच नहीं है.

कोर्ट में बोले केजरीवाल

कोर्ट में सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था. फ़िर ईसीआईआर फ़ाइल हुई थी. मुझे गिरफ़्तार किया है. ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना हाय अरोप तय हुए हैं. उन्होंने कहा कि ईडी लगभाग 25000 पेज की फाइल कर चुकी है और बहुत सारे गवाहों को ला चुकी है. मेरे घर पर ढेरो मंत्री आते हैं, वो आपस में खुशियां मनाते हैं, दस्तावेज देते हैं.

क्या एक बयान पर गिरफ्तारी सही?- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि क्या आपका बयान एक सिटिंग सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त है? अब मैं कहना चाहता हूं कि ये शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहां. केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा, "ये जो 100 करोड़ बोल रहे हैं वो तो असल में ये कहीं नहीं हैं. ये असली शराब घोटाला शुरू होता है ईडी की जांच के बाद.

केजरीवाल ने कहा वह ED के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहते हूँ जांच में अभी तक जिन्होंने सहयोग किया. उन्होंने कहा कि "22 अगस्त 2022 को ED ने ECIR दर्ज किया, मुझको गिरफ्तार किया गया है, मुझपर किसी कोर्ट में दोषी नहीं ठहराया गया है, ED अब तक 31 हज़ार पेश के दस्तावेज जमा कर चुकी है, मेरा सिर्फ 4 बयान में ज़िक्र आता है".

मैं कोर्ट में बोलना चाहता हूं- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल का बयान है कि सिसोदिया की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज़ दिया गया है, मेरे घर पर MLA और बहुत से लोग आते है मुझको क्या पता कि वह क्या खुसुर पुसुर करते है. केजरीवाल ने कहा कि क्या सिर्फ यह बयान मुझको गिरफ्तार करने के लिए काफी है. कोर्ट ने पूछा कि ये सब आप लिखित में क्यों नहीं दे रहे? केजरीवाल ने कहा कि मै कोर्ट में बोलना चाहता हूं.

calender
28 March 2024, 02:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो