ईडी ने केजरीवाल और कविता को सामने बैठाकर की पूछताछ, शराब घोटाले में हुई कार्रवाई

Delhi Liquor Case: ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल और कविता केसीआर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की है. इस जांच में कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi Liquor Case News: दिल्ली शराब घोटले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है. इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के पूर्व सीएम की बेटी कविता केसीआर ईडी की हिरासत में हैं. शराब घोटाले में इन दोनों को भी आरोपी बताया जा रहा है. इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने कविता और अरविंद केजरीवाल को आमने सामने रखकर पूछताछ की है.

वीडियो रिकॉर्डिंग में की गई पूछताछ

कविता और केजरीवाल को आमना सामना करा कर साउथ लॉबी द्वारा दिए गए पैसे के लेने देन को लेकर भी पूरे सीक्वेंस पर पूछा सवाल गया. सूत्रों के मुताबिक कविता के ED रिमांड के दौरान ही confront कराया गया था. हवाला के जरिए पैसे के ट्रांजेक्शन जो goa में भेजा गया था उसको लेकर भी पूछताछ की गई. इस जांच में कई बड़े नामों का खुलासा हो सकता है. अरविंद केजरीवाल को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. उनकी पत्नी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट में शराब घोटाले में बड़ा खुलासा करेंगे.

सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार पर ईडी की रेड

जानकारी के अनुसार ईडी ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार एसपी गुप्ता के घर पर छापेमारी की है. उनका घर दिल्ली के सुंदर नगर इलाके में है. ईडी ने यह रेड फेमा के एक पुराने मामले में डाली है. एसपी गु्प्ता के घर पर 26 मार्च को सुबह 8 बजे से 27 मार्च शाम 6 बजे तक ईडी ने रेड की है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई जिसमें केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग की गई है.

calender
28 March 2024, 01:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो