Lok Sabha Election 2024: 'जो किया अपने दम पर किया', विपक्ष पर प्रशांत किशोर का हमला

Lok Sabha Election 2024: नेताओं के बयानबाजी करने पर प्रशांत किशोर ने कहा कि RJD के जो नेता TV पर मेरे लिए बयानबाज बने हुए हैं, उनके आकाओं के आका हमसे चुनाव लड़ने के लिए सलाह ले रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: जन सुराज पद यात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा 'आज जो टीवी पर राजनीतिक दलों के नेता बयानबाजी करते हैं उनको मैं एक बात देना चाहता हूं कि उनके आकाओं के आका बैठकर हमसे सलाह लेते रहे हैं कि हम कैसे चुनाव लड़ें.' उन्होंने कहा कि 'ऐसे में उनकी बातों पर जवाब देकर उनको जरूरत से ज्यादा सम्मान देना नहीं चाहता.' इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. 

''जन सुराज दल के आगे कोई नहीं टिकेगा''

प्रशांत किशोर ने जन सुराज दल को लेकर कहा कि ''अगर जन सुराज दल बनता है तो आप देखिएगा एक ही दल बचेगा इसके अलावा कोई दल नहीं बचेगा. लोगों को एहसास नहीं है कि मैं क्या तैयार कर रहा हूं. मैंने काम छोड़ा लेकिन उसकी समझ मुझे अभी भी है. मैने जो अपनी जिंदगी में जो काम किया है उसमें कुछ कहने की जरूरत नहीं है वो देश के सामने है. नीतीश कुमार ही क्यों मैंने मोदी के लिए भी काम किया है इसके अलावा 10 राज्यों में चुनाव जिताए हैं.''

विरासत में नहीं कुछ- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने अपने राजनीतिक करियर को लेकर कहा कि ''मैंने जो कुछ भी किया उसे अपने स्तर पर किया हमारे पिताजी ने मुझे नहीं कर के दिया था. नीतीश कुमार मुझे क्या धन देंगे? अगर मुझे धन चाहिए ही होगा तो इतने बड़े-बड़े राज्यों में सरकारें बनी हैं, जिसको बनाने में मैंने कंधा लगाया है.' उन्होंने आगे कहा कि ''नीतीश कुमार की पार्टी के पास इतना पैसा नहीं कि वो मुझे पैसा दें. 

''डंके की चोट पर किया सब''

उन्होंने कहा कि ''मैंने जो काम किया है डंके की चोट पर किया है अपनी समझ अपनी ज्ञान से किया है. मैं जो काम करता था उससे पूरे देश में इस विधा को खड़ा किया है इससे पहले उसके बारे में देश में कोई जानता भी नहीं था कि ये भी कोई विधा है. आज देश में 20 हजार से ज्यादा बच्चे इस तरह के काम को कर रहे हैं.''

calender
28 March 2024, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो