भारत का बॉयकॉट करने वालों को शेख हसीना की दो टूक, कहा पहले पत्नियों की साड़ियां जलाओ...

Bangladesh PM Sheikh Hasina: बांग्लादेश में वहां के विपक्षी नेता भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की मांग कर रहे हैंं. इन नेताओं पर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हमला बोला है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sheikh Hasina: बांग्लादेश में महिलाएं साड़ियां पहनना बहुत पसंद करती हैं. वहां पर बंगाली साड़ी की बड़ी डिमांड है. इस बीच बांग्लादेश में विपक्षी नेता भारतीय उत्पाद के बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं. "भारतीय उत्पादों के बहिष्कार" करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा है. अब प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अभियान का समर्थन करने वाले विपक्षी नेताओं पर हमला किया है. पीएम ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के नेता जब अपनी पत्नी की भारतीय साड़ियों को जला देंगे तब सच में माना जाएगा कि वो वास्तव में भारतीय की वस्तुओं का बहिष्कार करते हैं.

विपक्षी पर किया हमला

शेख हसीना मंगलवार को देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं. उन्होंने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार करने वालों को करारा जवाब दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी पत्नियों के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं? जब वे अपने पार्टी कार्यालय के सामने अपनी पत्नियों की भारतीय साड़ियां जलाएंगे, तभी यह साबित होगा कि वे वास्तव में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जामदानी और तंगेल साड़ियों के शानदार संग्रह के लिए मशहूर हसीना की विपक्ष की हिम्मत के पीछे की वजह पिछले बुधवार की घटना थी जब देश की मुख्य विपक्षी ताकत बीएनपी के वरिष्ठ संयुक्त महासचिव रुहुल कबीर रिज़वी ने इस्तीफा दे दिया था.

बीएनपी का बयान

बीएनपी के वरिष्ठ नेता ने एक सप्ताह पहले मीडिया से कहा था, सोशल मीडिया 'भारत का बहिष्कार' अभियान से गूंज रहा है. भारतीय वस्तुओं के आयात के खिलाफ जनता में असंतोष है. भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की लहर दिखाई दे रही है. इसलिए, लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक पार्टी के रूप में, बीएनपी और 63 लोकतांत्रिक दल और देश के देशभक्त नागरिक भारतीय उत्पादों के बहिष्कार के साथ एकजुटता व्यक्त कर रहे हैं.

रिजवी ने अपना कश्मीरी शॉल फेंकने के बाद कहा, जिसके दृश्य सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं. बीएनपी सरकार के करीबी एक सूत्र ने कहा कि भारत-बहिष्कार का विचार मालदीव के घटनाक्रम से प्रेरित था, जहां मोहम्मद मुइज्जू ने राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए भारत विरोधी भावना का इस्तेमाल किया था.

calender
28 March 2024, 01:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो