Titanic में एक्ट्रेस की जान बचाने वाला तख्ता हुआ नीलाम, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Titanic फिल्म में एक्ट्रेस की जान बचाने वाले तख्ते की नीलामी हुई है. नीलामी में इस लकड़ी के तख्ते की कीमत आपके होश उड़ा देगी.

JBT Desk
JBT Desk

Titanic: फिल्म टाइटैनिक लगभग सभी ने देखी होगी. लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ चुकी इस फिल्म के अनगिनत सीन आज भी लोगों के ज़हन में जिंदा है. टाइटैनिक जहाज के हादसे को लेकर भी लोगों में काफी कुछ जानने की चाहत होती है. आज भी लोग समुद्र के अंदर पड़े जहाज के मलबे को देखने के लिए लाखों रुपये खर्च देते हैं. टाइटैनिक जहाज को लेकर लोगों के अंदर कितनी उत्सुकता है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उस जहाज के एक तख्ते की नीलामी हुई है. 

विदेशी मीडिया के मुताबिक टाइटैनक जहाज के उस तख्ते की नीलामी की गई है जिसने हीरोइन (रोज) की जान बचाई थी. हैरानी की बात यह है कि इस तख्ते को 7 लाख 18 हजार 750 डॉलर में बेचा गया है. अगर इसकी भारतीय करंसी में कीमत देखों लगभग 6 करोड़ रुपये बनते हैं. नीलामी घर हेरिटेज ऑक्शन के मुताबिक लकड़ी का तख्ता 1912 में टाइटैनिक हादसे के बाद बरामद हुए मलबे के टुकड़े से बनाया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड करीब 8 फीट लंबा और 41 इंच चौड़ा है. नीलामी में शामिल अन्य वस्तुओं में इंडियाना जोन्स और टेम्पल ऑफ डूम शामिल थे, जो 525,000 डॉलर में बिके.

Titanic
टाइटैनक तख्ता

1997 में रिलीज होने वाली फिल्म 'टाइटैनक' में जेक का किरदार लियोनार्डो डिकैप्रियो और रोज, जिसका किरदार एक्ट्रेस कैट विंसलेट ने अदा किया था. हालांकि, जैक जमे हुए अटलांटिक महासागर में डूब जाता है और वह गहराई में खो जाता है, जबकि की प्रेमिका रोज एक की मदद से पानी में तैरती रहती है. फिल्म में जैक के डायलॉग के मुताबिक लकड़ी के दरवाजे के फ्रेम का एक हिस्से ने ही उसकी महबूबा रोज को सहारा दिया था. फिल्म के इस सीन पर फैंस नाराज भी हुए थे. उनका तर्क था कि इस सीन में ना सिर्फ एक्ट्रेस बल्कि एक्टर को भी बचाया जाना चाहिए थे. 

हालांकि बाद में 2012 में, टाइटैनिक के डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने खुलासा किया कि उन्हें रोज़ को 'स्वार्थी' और जैक को 'बेवकूफ' करार देने वाले दर्जनों ई-मेल हर दिन मिलते थे, लेकिन उन्होंने कहा कि जैक को कहानी के मुताबिक मरना पड़ा था.

calender
28 March 2024, 01:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो