केरल बना देश का पहला राज्य जिसके पास होगी खुद की इंटरनेट सेवा

केरला भारत देश का पहला व इकलौता राज्य है जिसके पास खुद की इंटरनेट सेवाए होगी। केरल फाइबर आफ्टिक नेटवर्क लिमिटेड को दूरसंचार विभाग में प्रदाता लाइसेंस मिल गया है। इस बात कि जानकारी

Janbhawana Times
Janbhawana Times

केरला भारत देश का पहला व इकलौता राज्य है जिसके पास खुद की इंटरनेट सेवाए होगी। केरल फाइबर आफ्टिक नेटवर्क लिमिटेड को दूरसंचार विभाग में प्रदाता लाइसेंस मिल गया है। इस बात कि जानकारी खुद केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने दी है। प्रदेश में गरीब परिवारों के साथ साथ सरकारी कार्यालय और स्कूलों में फ्री में इंटरनेट मुहिया कराएगी। माना जा रहा है कि इंटरनेट योजना से ट्रांसपोर्ट, मैनेजमेंट और आईटी सेक्टर में भी उछाल आएगा। इस योजना के तहत 20 लाख गरीब परिवारों को फ्री हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगी। इसके अलावा राज्य के 30 हजार से ज्यादा सरकारी ऑफिस और स्कूलों को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा।

देश का पहला व इकलौता राज्य बना- मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कहा कि इस प्रोजेक्य की मदद से विजयन सरकार समाज में हर किसी को इटंरनेट मुहैया कराने के लिए अपने प्रोजेक्ट में सफल होगी। केरल के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि केरल देश का पहला राज्य बन गया है जिसके पास अपनी इंटरनेट सुविधा होगी। केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटेड को आईएसपी का लाइसेंस डीओटी इंडिया की ओर से मिल गया है।

   

Topics

calender
15 July 2022, 12:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो