खजूरिया श्याम ने अश्व पर सवार होकर नगर में भ्रमण किया

राजसमंद व भीलवाड़ा जिले की सीमा पर खजुरिया गाव में स्थित मेवाड़ के प्रसिद्ध देव खजूरिया श्याम के दरबार मे 27 अगस्त से 60 घंटे की अखंड रामधुन शुरू हुई थी जिसका मंगलवार की अल सुबह सवा पांच बजे समापन हुआ इस अवसर पर शोभायात्रा का आयोजन किया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजस्थान। राजसमंद व भीलवाड़ा जिले की सीमा पर खजुरिया गाव में स्थित मेवाड़ के प्रसिद्ध देव खजूरिया श्याम के दरबार मे 27 अगस्त से 60 घंटे की अखंड रामधुन शुरू हुई थी जिसका मंगलवार की अल सुबह सवा पांच बजे समापन हुआ इस अवसर पर शोभायात्रा का आयोजन किया गया।

खजुरिया श्याम भेरूनाथ सेवा समिति के कार्यकर्तों ने बताया कि रामधुन के समापन के अवसर पर महाआरती के बाद में विशाल शोभायात्रा खजुरिया श्याम दरबार से प्रारम्भ हुई। शोभायात्रा के प्रारम्भ में खजूरिया श्याम मंदिर से भगवान की तस्वीर छायाचित्र को विशाल जयकारो के साथ में सुबह सवा आठ बजे से ढोल-नगाड़ों की थाप के मध्य में अश्व पर सवार कराके नगर भ्रमण कराया गया।

शोभायात्रा में डीजे एव बैण्डबाजों की धुनों पर उपस्थित श्रद्वालुगण भाव विभोर हो कर खूब थिरके। शोभायात्रा के मार्ग में कार्यकताओ द्वारा गुलाल व पुष्पवर्षा करके स्वागत किया गया जिससे माहौल भक्ति मय बन गया। खजुरिया श्याम के दरबार मे आस पास के कई गांवों के भक्तो ने इस शोभायात्रा में भाग लिया।

वही जागरण दो सितम्बर को खजुरिया श्याम मंदिर में दो सितमंबर को जागरण का आयोजन होगा इस जागरण के अवसर महाराष्ट,गुजरात,उत्तरप्रदेश एमपी,सहित कई जिलों के भक्त दर्शन के लिए आयंगे।

calender
30 August 2022, 05:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो