लखीमपुर खीरी: जिले में बाढ़ से हाहाकार, हालात बेकाबू, लगभग 200 गांव बाढ़ से हुए प्रभावित

लखीमपुर खीरी जिले में बाढ़ से हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। सदर तहसील समेत गोला तहसील पलिया तहसील धौरहरा तहसील के करीब 200 से ज्यादा गांव बाढ़ से प्रभावित है। यह तस्वीरें हैं सदर तहसील के फूलबेहड़ इलाके

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- प्रभाकर शर्मा

लखीमपुर खीरी जिले में बाढ़ से हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। सदर तहसील समेत गोला तहसील पलिया तहसील धौरहरा तहसील के करीब 200 से ज्यादा गांव बाढ़ से प्रभावित है। यह तस्वीरें हैं सदर तहसील के फूलबेहड़ इलाके की जहां आप देख सकते हैं कि किस तरह से ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर तेज बहाव के बीच सड़क पार करने को मजबूर हैं। कोई घर में दो वक्त की रोटी के लिए सर पर सिलेंडर और हाथ में राशन लेकर अपने गांव को जा रहा है तो कोई किसी तरह जानवरों को बचाकर तेज बहाव के बीच बाहर आ रहा है।

 

लेकिन प्रशासन की तरफ से ना तो नाव की व्यवस्था की गई है नाही बाढ़ पीड़ितों के लिए राशन की इससे साफ तौर पर यह नजर आ रहा है कि अगर इनके साथ कोई भी दुर्घटना होती है तो इसके जिम्मेदार ग्रामीण स्वयं होंगे। प्रशासन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए पूड़ी सब्जी की व्यवस्था करवाई है । वहीं बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से जो खाना बनवा कर हम लोगों तक पहुंचाया जा रहा है वह काफी खराब है। प्रशासन द्वारा पहुंचाए जा रहे लंच पैकेट में बदबू आ रही है गांव वालों का कहना है ऐसा खाना सिर्फ देखकर पेट भरा जा सकता है इसको खाया नहीं जा सकता। इस भूख की छटपटाहट और इन बाढ़ पीड़ितों का दर्द एसी कमरों में बैठे ड्राई  फ्रूड्स चबा रहे अफसरों तक पहुंचना शायद मुश्किल होगा।

और पढे....
 
calender
13 October 2022, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो